कोरोना कहर के बीच 7 दिनो के लिए बंद हुआ ज्वेलरी शाप : MP NEWS

कोरोना के बढ़ते मामले के बीच सर्दी में बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पढ़िए पूरी खबर..

राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

कोरोना के बढ़ते मामले के बीच सर्दी में बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पढ़िए पूरी खबर..

दिल्ली। अक्टूबर के दूसरे हफ़्ते में सर्दी की सुगबुगाहट शुरू हो गई है,हल्की ठंठ महसूस होने लगी है। कोरोना काल में पड़ने वाली ठण्ड परेशानी बढ़ा सकती है। आगामी सर्दी के मौसम में सांस की समस्याओं, बाहर से आने वाले मरीजों की बड़ी तादात और बड़े उत्सव समारोहों को ध्यान में रखते हुए, प्रतिदिन कोविड-19 के लगभग 15,000 नए मामलों के लिए दिल्ली को तैयार करने की आवश्यकता है। राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (NCDC) की रिपोर्ट में इसको लेकर आगाह किया गया है।

टैक्सपेयर्स के लिए खुशखबरी अग़र आप भी देते हैं Tax तो पढ़िए पूरी खबर..

नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल की अध्यक्षता में विशेषज्ञ समूह के मार्गदर्शन में NCDC द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में दिल्ली सरकार से इसके लिए व्यवस्था करने की सिफारिश की गई है।

NCDC ने अपनी ‘कोविड-19 के नियंत्रण के लिए संशोधित रणनीति के संस्करण 3.0’ में यह भी बताया कि दिल्ली में समग्र कोविड-19 मामले में मृत्यु दर 1.9 प्रतिशत है, जो राष्ट्रीय औसत 1.5 प्रतिशत से अधिक है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जहां तक संभव हो मृत्यु दर को कम करना महामारी के प्रबंधन के प्रमुख उद्देश्यों में से एक होना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरुवार को कोरोना के खिलाफ एक नए जागरूकता अभियान की शुरुआत की है। लोगों से मास्क पहनने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी अपील की जा रही है।

राहुल गांधी के किसान बिल विरोध पर बोले सीएम शिवराज: कहा ट्रैक्टर में सोफे लगाकर घूमने वाले क्या जाने खेती किसानी

एमपी उप चुनाव: कमलनाथ के अहंकार के चलते गिरी सरकार: तोमर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *