मध्यप्रदेश

MP : मामा शिवराज के राज में महिलाओं पर बढे़ अत्याचार,प्रदेश 5वें पायदान पर...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
MP : मामा शिवराज के राज में महिलाओं पर बढे़ अत्याचार,प्रदेश 5वें पायदान पर...
x
भोपाल / MP NEWS : प्रदेश सरकार भले ही लोक लुभावन भाषण दे कर अपनी पीठ थपथपा ले। लेकिन जब आंकडों और सर्वे रिपोर्टो क सामना करनें का समय आता है

मामा शिवराज के राज में महिलाओं पर बढे़ अत्याचार,प्रदेश 5वें पायदान पर…

भोपाल / MP NEWS : प्रदेश सरकार भले ही लोक लुभावन भाषण दे कर अपनी पीठ थपथपा ले। लेकिन जब आंकडों और सर्वे रिपोर्टो का सामना करनें का समय आता है तब मामा के ढोल में भारी पोल मिलता हैं। पोल भी इतना कि महिलाओं के साथ होने वाले आत्याचार में प्रदेश 5वें पायदान पर पहुंच चुका है। इसके बाद भी सरकार चैन की नीद सेा रही है। अपराधों का ग्राफ बढता ही जा रहा है। लेकिन कोरी बनयानबाजी और दिखावे के अलावा कुछ भी दिखाई नहीं पड़ रहा है।

बात अगर महिलाओ और लडकियों के जबरन शादी तथा अपहरण ब्लैकमेंलिंग के सर्वाधिक मामले दर्ज किये जा रहे है। तो देश में शीर्ष पांच राज्यों में मध्यप्रदेश पांचवें नंबर पर है। नेशनल रिकॉर्ड ब्यूरो के वर्ष 2019 के आंकडो पर अगर गौर किया जाय तो इस वर्ष 1626 प्रकरण दर्ज किए गए। जिसमे 1635 महिलाएं पीडित रहीं। हलंकि प्रदेश से भी ज्यादा यूपी, बिहार, असम में सवाधिक मामले दर्ज किये गये हैं। वही महाराष्ट्र तथा राजस्थान के बाद प्रदेश का नाम आता है।

मामा शिवराज के राज में महिलाओं पर बढे़ अत्याचार, MP का देश में पांचवां स्थान..

यह भी पढ़े : MP : Driving Licence सहित इन 16 सेवाओं की सुविधा मिलेगी Online

वही महिला अपराध के मामले पर वर्ष 2019 में 27560 मामले थे। वर्ष 2020 के आंकडे अभी जारी नहीं किये गये है। समाज में फेली हर कुरीति तथा अपराध में माफियाओं का हांथ रहता है। प्रदेश के सीएम ने इसके लिए कार्य शुरू तो कर दिया लेकिन ज्यादा सफलता नहीं मिल रही है।

हर तहर के माफियाओं को उखाड़ फेकने का संकल्प हर सभा में मुख्यमंत्री द्वारा दोहराया जाता है। लेकिन हकीकत इसके अलग है। अगर सीएम के इस आदेश पर प्रशासन पूरी इमानदारी से 50 फीसदी भी काम करे तेा प्रदेश की दशा और दिशा दोनों बदली हुई दिखने लगे।

हाल की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रदेश के ज्यादातर जिलांें में सडक किनारे झोपडियों को गिराया गया। बडे और रसूखदारों पर गिन-गिन कर कार्रवई की गई। इसके लिए न तेा सभी को चिन्हित किया गया और न ही अतिक्रमण कारियो की सूची ही सार्वजनिक की गई।

MP COLLEGE EXAM: परीक्षा डेट हुई घोषित, इस बार परीक्षाएं होंगी ऑफलाइन…

MP : कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा दिन में चंदा मागते है और रात में शराब….

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story