भोपाल

ठंड के कहर से क्रेक हो गई रेल पटरी, कर्मचारी की सूझबूझ से बची दुर्घटना...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:46 AM GMT
ठंड के कहर से क्रेक हो गई रेल पटरी, कर्मचारी की सूझबूझ से बची दुर्घटना...
x
ठंड के कहर से क्रेक हो गई रेल पटरी, कर्मचारी की सूझबूझ से बची दुर्घटना...भोपाल, इटारसी। ठंड का कहर हर तरफ देखा जा रहा है। शुक्रवार-शनिवार

ठंड के कहर से क्रेक हो गई रेल पटरी, कर्मचारी की सूझबूझ से बची दुर्घटना…

भोपाल, इटारसी। ठंड का कहर हर तरफ देखा जा रहा है। शुक्रवार-शनिवार की देर रात भुसावल डाउन ट्रेक पर तेज रफ्तार से जा रही गोदान एक्सप्रेस एवं पीछे आ रही पाटलीपुत्र.लोतिट एक्सप्रेस बड़े हादसे का शिकार होने से बच गईं। कड़ाके की ठंड में अत्याधिक तापमान गिरने से किमी क्रं. 737.21.23 के बीच पटरी में क्रेक आ गया था।

भाजपा का युवा चेहरों पर दांव खेलने की तैयारी, निगम चुनाव में टिकट देने का बनाया प्लान

पटरी फटने के बाद यदि ट्रेनें गुजरतीं तो पूरी ट्रेन हादसे का शिकार हो जातीए लेकिन सेक्शन में तैनात पेट्रोलमेन विकास पटेल ने क्रेक देखकर तत्काल लाल बत्ती दिखाकर गोदान एक्सप्रेस के ड्राइवर को आपातकालीन अवरोध का संकेत देकर ट्रेन रूकवाईए गोदान एक्सप्रेस के पीछे चली आ रही पाटलीपुत्र एक्सप्रेस को भी बी केबिन के पास रोका गया। रेलकर्मी की सतर्कता से दोनों ट्रेनें बड़े हादसे का शिकार होने से बच गईं।

ठंड के कहर से क्रेक हो गई रेल पटरी, कर्मचारी की सूझबूझ से बची दुर्घटना...

मेमो मिलने के बाद इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों की टीम पहुंची और क्षतिग्रस्त ट्रेक को सुधारने के बाद यातायात सुचारू किया। पटरी क्रेक होने के कारण गोदान एक्सप्रेस को 5 मिनट एवं पाटलीपुत्र एक्सण् को 10 मिनट जंगल में खड़ा किया गया।

दरअसल कड़ाके की ठंड पड़ने से रात में तापमान 12 डिग्री से नीचे जा रहा हैए घने जंगल और खुले इलाके में देर रात न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक पहुंच गया। इस वजह से पटरी सिकुड़ने से फट गई। बड़ा हादसा टलने से अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली।

अब MP में शराब बिक्री भी ऑनलाइन, ड्राफ्ट तैयार, मंजूरी मिलते ही हो जायेगा लागू

सतना : पेड़ से टकराया ट्रक, चालक फंसा

MP : एक फरवरी से मौसम में होगा बदलांव, ठंड से मिलेगी राहत…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story