मध्यप्रदेश

अब MP में शराब बिक्री भी ऑनलाइन, ड्राफ्ट तैयार, मंजूरी मिलते ही हो जायेगा लागू

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:46 AM GMT
अब MP में शराब बिक्री भी ऑनलाइन, ड्राफ्ट तैयार, मंजूरी मिलते ही हो जायेगा लागू
x
भोपाल / MP News Updates : प्रदेश में एक ओर शराबबंदी की मांग भाजपा के ही नेता कर रहे हैं तो वही प्रदेश का आबकारी विभाग आबकारी नीति में संसोध

अब MP में शराब बिक्री भी ऑनलाइन, ड्राफ्ट तैयार, मंजूरी मिलते ही हो जायेगा लागू

भोपाल / MP News Updates : प्रदेश में एक ओर शराबबंदी की मांग भाजपा के ही नेता कर रहे हैं तो वही प्रदेश का आबकारी विभाग आबकारी नीति में संसोधन कर आनलाइन शराब उपलब्ध करवाने जा रहा है। इसके लिए आबकारी विभाग ने ड्राफ्ट तैयार कर आबकारी मंत्री के पास भेज दिया है। माना जा रहा है कि मंत्री के पास से मंजूरी मिलने के बाद यह मुख्यमंत्री के पास भेजा जायेगा। वहां से मंजूर होने के बाद इसे लागू कर दिया जायेगा। और इसके लागू होते ही आनलाइन शराब भी लोगों को कानूनी तौर पर मिलने लगेगा।
जनकारी के अनुसार आबकारी विभाग के मुख्य सचिव राजेश राजौरा की अध्यक्षता में नई आबकारी नीति 2020-2021 तैयार की गई है।

यह भी पढ़े ; MP : कर्ज और फसल खराब होने पर किसान ने पिया कीटनाशक, अस्पताल में हो..

जिसे आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा के पास भेज दिया गया है। वहां से मंजूरी मिलने के बाद सीएम के पास भजा जायेगा। इस नीति को लागू करवाने के प्रयास में आबकारी विभाग है। जानकारी के अनुसार मार्च माह में नई शराब दुकानों की नीलामी होनी है। ऐसे में विभाग चाह रहा है कि फरवरी माह में नई नीति को मंजूरी मिल जाय और इसे लागू कर नीलामी की प्रक्रिया पूरी की जाय।जानकारी के अनुसार नई आबकारी नीति में कई सुधार भी किये जा रहे हैं। नई नीति के तहत बडे बड़े ठेकेदारों के समूहों का एकाधिकार खत्म किया जायेगा। वहीं दूसरे राज्यों से आने वाली अवैध शराब को रोकने के लिए एमआरपी और एमएसपी के बीच के अंतर को कम करना, अवैध शराब की बिक्री रोकने कठोर सजा का प्रावधान किया जारहा है।

शराब शौकीनों के लिए बुरी खबर! घर में मिली इतनी शराब व बियर तो…

MP Local Body Elections : नगरीय निकाय चुनावों में युवा चेहरों पर दांव खेलेगी BJP, जानिए वजह…

वही अवैध शराब बनाने तथा उसे बेचने 10 साल से उम्रकैद तक की सजा और जहरीली शराब से मृत्यु होने पर बनाने वाले को उम्रकैद देने जैसा प्रावधान किया गया है।
इस नई आबकारी नीति के बीच हमें यह नही भूलना चाहिए के मुरैना में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद प्रदेश में शराबबंदी की चर्चा भी शुरू हो गई हैं।भाजपा की पूर्व मुख्यमंत्री रही उमा भारती ने शराबबंदी की पूर जोर वकालत की। वही उमा भारती ने देश के भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर देश के सभी भाजपा शासित राज्यों में शराबबंदी करने की मांग की थी।

MP : नाबालिग का अपहरण कर किया बलात्कार, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

MP : किसानों के लिए खुशखबरी, इस वर्ष गेहूं से पहले शुरू हो जायेगी चना, राई, मसूर की..

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story