Rewa-Singrauli रेल लाइन का रास्ता साफ़, गोविंदगढ़-बघवार के बीच बन रहे Rail Tunnel का कार्य पूरा हुआ

Rewa-Singrauli Rail Line का रास्ता साफ़, गोविंदगढ़-बघवार के बीच बन रहे Rail Tunnel का कार्य अंतिम चरण में

मध्यप्रदेश रीवा सतना सिंगरौली सीधी

Rewa-Singrauli Rail Tunnel News / रीवा. रीवा (Rewa) और सिंगरौली (Singrauli) के बीच Rail Line का कार्य तेजी से जारी है. इसके लिए सबसे बड़ा कार्य था गोविंदगढ़ और बघवार के बीच 3.33 किलोमीटर के रेल टनल (Rail Tunnel) का निर्माण. इसका कार्य अब अंतिम चरण पर है. गत दिन सीधी सांसद रीती पाठक द्वारा रेल टनल का निरीक्षण किया गया.

ICC Awards 2020 : दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने गए Virat Kohli, MS Dhoni बनें Spirit Of Cricket

बता दें रीवा-सिंगरौली के बीच केंद्र सरकार ने नई रेल लाइन बिछाने की अनुमति दी थी. जिसका निर्माण कार्य तेजी से जारी है. निर्माण कार्य का निरीक्षण समय-समय पर सीधी सांसद रीती पाठक द्वारा की जाती है.

इस रेल लाइन के लिए गोविंदगढ़ और बघवार के बीच 3338 मीटर की रेल टनल (Rail Tunnel) का निर्माण भी हो रहा है. इसका कार्य भी अंतिम चरण पर है, गत दिन सांसद रीती पाठक (Riti Pathak) द्वारा रेल टनल निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया गया.

निरीक्षणोपरांत सांसद द्वारा निर्माण कार्य पर प्रसन्नता जाहिर की गई और कहा गया कि Rewa-Singrauli रेल लाईन के मध्य बघवार से गोविंदगढ़ के बीच 3338 मीटर लंबाई वाले रेलवे टनल का निर्माण कार्य संपूर्णता की ओर है. जिला प्रशासन, रेल प्रशासन व कार्यकर्ताओं के साथ टनल का अवलोकन की, बघवार से गोविंदगढ़ सम्पूर्ण टनल तैयार है. सीधी संसदीय क्षेत्र के लिए यह ऐतिहासिक सौगात है.

2021 में होगी Tesla की भारत में Entry, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने की पुष्टि

2022 का रखा गया है लक्ष्य

रीवा से सिगंरौली 164 किलोमीटर रेल लाइन प्रोजेक्ट 2220.72 करोड़ से पूरा होना है. इसके लिए रेलवे ने 2022 तक समय निर्धारित किया है. इसमें 11 रेलवे स्टेशन, 14 टनल एवं 124 पुलों का निर्माण किया जाना है. इनमें सबसे लंबी 3.33 किलोमीटर की टनल छुहिया घाटी में बनाई जा रही है, जिसका काम अंतिम चरण में चल रहा है.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *