बिज़नेस

2021 में होगी Tesla की भारत में Entry, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने की पुष्टि

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:42 AM GMT
2021 में होगी Tesla की भारत में Entry, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने की पुष्टि
x
2021 में होगी Tesla की भारत में Entry, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने की पुष्टि सोमवार को मंत्रिस्तरीय पुष्टि हुई कि Tesla अगले साल भारत आ रही

2021 में होगी Tesla की भारत में Entry, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने की पुष्टि

AMAZON DEALS – UPTO 80% OFF

सोमवार को मंत्रिस्तरीय पुष्टि हुई कि Tesla अगले साल भारत आ रही है, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि एलोन मस्क की कंपनी सबसे पहले बिक्री परिचालन शुरू करेगी और इसे मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर, स्थानीय असेंबली और विनिर्माण पर विचार करेगी।

Tesla

Best Sellers in Health & Personal Care

गडकरी ने बताया, "अमेरिकी ऑटो प्रमुख Tesla की भारत में अपनी कारों के लिए वितरण सुविधा (बिक्री केंद्र) अगले साल से होगी और मांग के अनुसार यह यहां (भी) विनिर्माण क्षेत्र में स्थापित होगी।" रविवार को मस्क ने एक भारतीय फैन क्लब के सदस्य से एक सवाल का जवाब दिया कि क्या Tesla जनवरी तक भारत में प्रवेश करेंगे, उन्होंने ट्वीट किया, "नहीं, लेकिन निश्चित रूप से इस साल (2021)।"

Best Winter Wear on Amazon, देखे पूरी लिस्ट और ऑफर्स

रॉयटर्स ने बताया कि अगले साल सोमवार को नैस्डैक पर 1.6% से 672.41 डॉलर तक की प्रेस एंट्री की रिपोर्ट पर Tesla के शेयर की कीमत बढ़ गई। Tesla की योजनाओं से परिचित लोगों का कहना है कि कोई भी डीलर नियुक्त नहीं किया जाएगा, कंपनी सीधे अन्य बाजारों की तरह डिजिटल रिटेलिंग पर ध्यान केंद्रित करते हुए बिक्री को संभालती है।

PM मोदी आज करेंगे पूर्वी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर के ‘न्यू भाउपुर-न्यू खुर्जा’ सेक्शन का उद्घाटन

भारत में उपलब्ध कराई जाने वाली पहली Tesla कार मॉडल 3 होगी, जो उसके पोर्टफोलियो में सबसे सस्ती होगी, जिसकी अनुमानित कीमत ₹55-60 लाख होगी। वित्त वर्ष की पहली तिमाही के अंत तक वितरण शुरू होने की उम्मीद है। टेस्ला ने 2016 में भारत में मॉडल 3 के लिए बुकिंग खोली और कई लोगों ने $ 1000 आरक्षण शुल्क का भुगतान किया, जिसमें पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा और उद्यम पूंजीपति महेश मूर्ति की पसंद शामिल हैं। हालांकि, उसके बाद कंपनी की ओर से डिलीवरी पर कोई अपडेट नहीं किया गया है। अक्टूबर में, मस्क ने ट्विटर पर सुझाव दिया कि टेस्ला 2021 में भारत में प्रवेश करेगा। "अगले साल निश्चित रूप से," उन्होंने कहा था। एक महीने पहले, टेस्ला के अधिकारियों ने एक अनुसंधान एवं विकास केंद्र में निवेश के लिए कर्नाटक सरकार के अधिकारियों के साथ प्रारंभिक चर्चा की।

ICC Awards 2020 : दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने गए Virat Kohli, MS Dhoni बनें Spirit Of Cricket

मस्क ने कम प्रगति के साथ पिछले दो वर्षों में कम से कम पांच बार टेस्ला के आसन्न प्रवेश पर संकेत दिया है। कई बार, उन्होंने देश के उच्च आयात कर्तव्यों और नियमों को टेस्ला के प्रवेश में बाधा होने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

इस तारीख को CBSE Board के परीक्षाओं की तिथि होगी घोषित, जानिए अभी

PM-Kisan के तहत नौ करोड़ से अधिक किसान परिवारों को PM ने 18 हजार करोड़ रुपये जारी किए

Men’s Cotton Boxer Pack of 3 @698

Redmi 9 Power स्मार्टफोन की बिक्री शुरू, देखे कीमत और specifications

Oppo A15s स्मार्टफोन की बिक्री भारत में शुरू, देखे कीमत और ऑफर्स

Nokia 5.4 QUAD रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया गया: देखे कीमत, specifications

Oppo A15s ट्रिपल रियर कैमरा के साथ भारत में लॉन्च: कीमत, specifications

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story