मध्यप्रदेश

राज्यसभा चुनाव के पहले बदला सियासी पाला, मध्यप्रदेश में 5 और विधायक भाजपा के खेमे में...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
राज्यसभा चुनाव के पहले बदला सियासी पाला, मध्यप्रदेश में 5 और विधायक भाजपा के खेमे में...
x
राज्यसभा चुनाव (Rajyasabha Election) होने हैं. इसके पहले ही मध्यप्रदेश में एक बार फिर विधायकों ने सियासी पाला बदला है. कुल 5 विधायक भाजपा

भोपाल. कल यानी 19 जून को राज्यसभा चुनाव (Rajyasabha Election) होने हैं. इसके पहले ही मध्यप्रदेश में एक बार फिर विधायकों ने सियासी पाला बदला है. कुल 5 विधायक भाजपा के खेमे में आ गए हैं. जिनमें 2 निर्दलीय, 2 बसपा, 1 सपा के विधायक शामिल हैं. इसके साथ ही भाजपा के पास अब विधायकों का आंकड़ा 112 पहुँच जाता है. जिसकी वजह से कांग्रेस को न सिर्फ राज्यसभा चुनाव बल्कि आगामी विधानसभा उप चुनावों में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

19 जून को होने वाले राज्यसभा की तीन सीटों के चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस से तस्वीर साफ हो गई है. बुधवार को दोनों दलों ने पार्टी विधायकों की गिनती के साथ निर्दलीय और अन्य दलों के विधायकों को अपने खेमे में दिखाने की कोशिश की, जिसमें भाजपा काफी हद तक सफल हुई.

पीएम की दो टूक- व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत, जबाव मिलेगा, सेनाओं की मोर्चाबंदी बढ़ाई गयी

पार्टी दफ्तर में हुई भोजन पॉलिटिक्स में खुद के 106 विधायकों के साथ दो निर्दलीय सुरेंद्र सिंह शेरा और विक्रम राणा, दो बसपा के संजीव कुशवाहा व राम बाई के साथ एक सपा विधायक राजेश शुक्ला भी पहुंचे. कोरोना से एहतियात बरतते हुए यशोधरा राजे सिंधिया नहीं पहुंचीं, लेकिन वे पार्टी के साथ हैं और भोपाल पहुंच गई हैं. दूसरी ओर, कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 87 विधायक पहुंचे. पार्टी का दावा है कि उनके 92 विधायक साथ हैं. ताजा समीकरण के हिसाब से भाजपा की दो सीट पक्की और कांग्रेस एक सीट पर मजबूत है. गुरुवार को भाजपा विधायक दल की बैठक शाम 6 बजे होगी.

केंद्र से भेजे गए पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और बीजे पांडा के साथ प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे भोपाल पहुंच गए और भोजन में भी मौजूद रहे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी थे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सभी विधायकों से अलग-अलग बात की.

तलाक ने बदल दी तकदीर, 24 हजार करोड़ की मालकिन बनने के साथ दुनिया की सबसे अमीर महिला भी बन गई

कांग्रेस की बैठक में दिखे डाबर

इधर, कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में 87 विधायक पहुंचे. केपी सिंह, रवि जोशी, लक्ष्मण सिंह और हिना कांवरे नहीं पहुंचे. हालांकि इन्होंने कमलनाथ को सूचित किया था. ये सभी गुरुवार को पहुंचेंगे. इस बैठक में निर्दलीय केदार डाबर भी नजर आए, लेकिन वे किसके साथ हैं, ये स्पष्ट नहीं है.

त्रिपाठी-कोल इस बार भाजपा के साथ

लगातार विवादों और पार्टी के प्रति ढुल-मुल रवैया रखने वाले भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी और शरद कोल भी बुधवार को भोजन में नजर आए. साथ ही पार्टी नेतृत्व को भरोसा दिलाया कि वे पूरी तरह साथ हैं.

मणिपुर में BJP सरकार पर बड़ा संकट, Dupty CM समेत 4 मंत्रियों का इस्तीफा, 3 MLA कांग्रेस में शामिल

कोरोना पॉजिटिव कुणाल वोटिंग करने जाएंगे

कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग करने मतदान स्थल पर जाएंगे. राज्यसभा चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर एपी सिंह ने बताया कि चुनाव आयोग ने अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित वोटर को पोस्टल बैलेट (डाक मतपत्र) का उपयोग करने की अनुमति दी है, लेकिन चौधरी अस्पताल में भर्ती नहीं हैं, इसलिए वे इस सुविधा का उपयोग नहीं कर पाएंगे. इधर, चौधरी ने कहा कि वे वोट देने जाएंगे.

भारत-चीन सैन्य झड़प में रीवा के लाल दीपक सिंह भी शहीद, विंध्य में मातम

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp
, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story