राष्ट्रीय

तलाक ने बदल दी तकदीर, 24 हजार करोड़ की मालकिन बनने के साथ दुनिया की सबसे अमीर महिला भी बन गई

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
तलाक ने बदल दी तकदीर, 24 हजार करोड़ की मालकिन बनने के साथ दुनिया की सबसे अमीर महिला भी बन गई
x
आमतौर पर किसी का तलाक होना उसकी तकदीर खराब होने जैसा माना जाता है. पर चीन में एक महिला रातों रात वह 24 हजार करोड़ की मालकिन बन गई. यही नहीं इस

आमतौर पर किसी का तलाक होना उसकी तकदीर खराब होने जैसा माना जाता है. पर चीन में एक ऐसी महिला भी है जिसकी तकदीर इसके बाद बदल गई. रातों रात वह 24 हजार करोड़ की मालकिन बन गई. यही नहीं इसके साथ ही वह दुनिया की सबसे अमीर महिला भी बन गई.

मणिपुर में BJP सरकार पर बड़ा संकट, Dupty CM समेत 4 मंत्रियों का इस्तीफा, 3 MLA कांग्रेस में शामिल

दरअसल, चीन की एक वैक्सीन बनाने वाली कंपनी शेंझेन कंगटाई बायोलॉजिकल प्रॉडक्ट्स कंपनी के चेयरमैन डयू वेइमिन का अपनी पत्नी से तलाक हुआ. इस तलाक के बाद मुआवजे के तौर पर उसे अपनी पत्नी युआन लिपिंग को कंपनी के 161.3 करोड़ शेयर देने पड़े. इस शेयर ट्रांसफर के बाद 49 साल की युआन लिपिंग दुनिया की सबसे अमीर महिला बन गईं. इस तलाक के बारे में सुनकर हर कोई हैरान रह गया.

तलाक से मिले 24 हजार करोड़

गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को शेयर बाजार बंद होने पर इन शेयरों की कीमत 3.2 अरब डॉलर यानी 24 हजार करोड़ रुपये थी. तलाकशुदा पत‍ि ड्यू की कुल संपत्ति अब घटकर लगभग 3.1 अरब डॉलर यानी 23,250 करोड़ रुपये हो गई है. हालांकि इसमें गिरवी रखे गए शेयरों की कीमत शामिल नहीं हैं.

EPFO ने बदल दिया नियम, नौकरी करने वालो को होगी अब आसानी, पढ़िए

किसान परिवार में जन्में थे ड्यू

56 साल के ड्यू का जन्म चीन के जियांग्शी प्रांत के एक किसान परिवार में हुआ था. कॉलेज में केमिस्ट्री की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने 1987 में एक क्लिनिक में काम करना शुरू कर दिया और 1995 में एक बायोटेक कंपनी के सेल्स मैनेजर बन गए. इसके बाद साल 2009 में कंगटाई ने मिनहाई का अधिग्रहण कर लिया और वह पूरी कंपनी के चेयरमैन बन गए. मिनहाई की स्थापना ड्यू ने 2004 में की थी.

Sushant Singh Suicide Case: वकील ने करण जौहर, सलमान खान समेत 8 लोगों पर केस किया, हड़कंप

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook,
Twitter
, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story