रीवा

भारत-चीन सैन्य झड़प में रीवा के लाल दीपक सिंह भी शहीद, विंध्य में मातम

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
भारत-चीन सैन्य झड़प में रीवा के लाल दीपक सिंह भी शहीद, विंध्य में मातम
x
रीवा. पिछले 24 घंटे से चल रहे भारत और चीन के बीच LAC सैन्य झड़प में देश के कमांडिंग अफसर सहित 20 सैनिक शहीद हो गए हैं. रीवा के लाल दीपक सिंह

रीवा. पिछले 24 घंटे से चल रहे भारत और चीन के बीच LAC सैन्य झड़प में देश के कमांडिंग अफसर सहित 20 सैनिक शहीद हो गए हैं. जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने चीन के 43 सैनिकों को ढेर कर दिया. जिसमें एक रीवा के लाल और भारतीय सेना के जवान दीपक सिंह भी शामिल हैं. दीपक चीनी सैनिकों के साथ झड़प में 15-16 जून की दरम्यानी रात शहीद हो गए.

सीमा में भारतीय-चीनी सैनिकों के भिड़ंत में क्यों नहीं चलती गोलियां, यहाँ जानिए…

बता दें रीवा का लाल शहीद दीपक सिंह गहरवार मनगवां के फरहदी ग्राम के निवासी हैं, उनके बड़े भाई भी भारतीय सेना में हैं. विंध्य क्षेत्र उस समय शोक की लहर में डूब गया जब फरहदी निवासी गजराज सिंह को मंगलवार की रात सैन्य अधिकारियों का फोन आया की उनके पुत्र दीपक सिंह चीन के सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हो गए. वे 16 बिहार रेजिमेंट में पदस्थ थें.

दीपक का विवाह पिछले वर्ष के माह नवम्बर में हुआ था. वे आखिरी बार होली में घर आएं थे. पर अब फरहदी निवासी रीवा के इस लाल ने देश की मिटटी की रक्षा के लिए अपनी जान दे दी. उनका पार्थिव शरीर गुरुवार को रीवा पहुंचने की उम्मीद है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story