मध्यप्रदेश

अब तक का सबसे महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल का दाम, पढ़िए जरूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
अब तक का सबसे महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल का दाम, पढ़िए जरूरी खबर
x
अब तक का सबसे महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल का दाम, पढ़िए जरूरी खबर भोपाल। तेल कंपनियों ने रविवार को लगातार आठवें दिन today d

अब तक का सबसे महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल का दाम, पढ़िए जरूरी खबर

भोपाल। तेल कंपनियों ने रविवार को लगातार आठवें दिन today diesel petrol price पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए। भोपाल में बैट मिलाकर पेट्रोल 79 पैसे और डीजल 74 पैसे महंगा हुआ है। 7 जून से कंपनियां दाम में लगातार इजाफा कर रही हैं। हालांकि 3 जून से ही भोपाल में इसकी कीमतें बढ़ा बढ़ रहे हैं 10 दिन में पेट्रोल के दाम 5.85 से पैसे और डीजल के दाम 5.58 प्रति लीटर तक बढ़े हैं। भोपाल की बात करे तो रविवार को पेट्रोल के रेट 83.28 और डीजल के रेट 73.74 प्रति लीटर थे।

अलविदा सुशांत सिंह राजपूत: आज होगा अंतिम संस्कार, पटना से मुंबई पहुंचा परिवार

एमपी सरकार ने अतिरिक्त टैक्स बढ़ाया कोरोना संक्रमण के कारण आर्थिक मंदी ( financial crisis ) पर काबू पाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर (Petrol Price Increase) अतिरिक्त टैक्स (Tax) सेस बढ़ा दिया थे। प्रदेश सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक-एक रुपये प्रति लीटर की दर से सेस में बढ़ोतरी कर दी है।

500 करोड़ रुपये से अधिक राजस्व इस हिसाब से प्रदेश में सरकार द्वारा लगाया जाने वाला सेस अब बढ़कर पेट्रोल पर 4.50 प्रति लीटर हो गया है और डीजल पर बढ़कर 3 रुपये प्रति लीटर हो गया है। प्रदेश सरकार का अनुमान है कि, इस एक रुपये की बढ़ोतरी से उसे सालाना 500 करोड़ रुपये से अधिक राजस्व आमदनी होगी।

Pradhan Mantri Awas Yojna | कैसे लें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, यहाँ जानिए

दामों में बढ़ोतरी हो रही सरकार द्वारा उस समय पर पेट्रोल और डीजल के दामों पर अतिरिक्त सेस बढ़ाया है, जब लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story