मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में तूफ़ान ने मचाया कोहराम, REWA समेत 3 जिलों में 7 लोगों की मौत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
मध्यप्रदेश में तूफ़ान ने मचाया कोहराम, REWA समेत 3 जिलों में 7 लोगों की मौत
x
मध्यप्रदेश में तूफ़ान ने मचाया कोहराम, REWA समेत 3 जिलों में 7 लोगों की मौत मध्यप्रदेश में आंधी और भारी बारिश ने तीन जिलों में गजब का कहर

मध्यप्रदेश में तूफ़ान ने मचाया कोहराम, REWA समेत 3 जिलों में 7 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश में आंधी और भारी बारिश ने तीन जिलों में गजब का कहर बरपाया है। रीवा, छतरपुर और दतिया जिलों में गरज के साथ बारिश और तेज आंधी के तूफ़ान से सात लोगों की मौत हो गई। छतरपुर और दतिया जिलों में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि रीवा में एक मौत की खबर है। बिजली गिरने, पेड़ गिरने और होर्डिंग गिरने से जुड़े हादसों में लोगों ने जान गंवाई है।

Photos: तूफ़ान ने रीवा में मचा दी तबाही, एक की मौत, बिजली के तार-खम्भे टूटें, ब्लैकआउट रह सकता है शहर

इस बीच बारिश और आंधी-तूफान से सतना के पावर ग्रिड में कुछ तकनीकी खराबी आ गई। सिंगरौली, सतना और रीवा जिलों में गुरुवार शाम को बिजली सप्लाई ठप हो गई। करीब छह घंटे के बाद भी सिंगरौली और रीवा में बिजली सेवा बहाल नहीं हो पाई, जबकि सतना में करीब तीन घंटे बाद बिजली आ गई है। मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक पीएआर बेंदे ने बताया कि सतना के पावर ग्रिड में कुछ तकनीकी खराबी होने के तीन जिलों में बिजली सप्लाई ठप हो गई है। बेंदे ने बताया कि मरम्मत का काम जारी है।
रीवा के अमहिया पुलिस थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल ने बताया कि बारिश के साथ तेज आंधी आने से शहर के शिल्पी प्लाजा इलाके में एक होर्डिंग अपेक्स बैंक के मैनेजर डी.एस. परिहार के ऊपर गिर गया। हादसे में उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त वह बैंक से छुट्टी होने के बाद मोटरसाइकल से अपने घर जा रहे थे।

लड़की भगाने को लेकर सिंगरौली में खूनी संघर्ष, तीर चली, एक की कमर में घुसी

छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर खजुराहो थाना इलाके के चितरई गांव में आकाशीय बिजली गिरने से तीन युवकों की मौत हो गई। खजुराहो के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) मनमोहन सिंह बघेल ने बताया कि खजुराहो से छह-सात युवक चितरई गांव के एक घर में पिकनिक मना रहे थे। उसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से इनमें से तीन युवकों की मौत हो गई। बघेल ने बताया कि ये तीनों युवक खजुराहो के सेवाग्राम के रहने वाले हैं।
दतिया जिले में तेज आंधी के साथ बारिश हुई, जिससे दो अलग-अलग जगहों पर तीन लोगों की पेड़ के नीचे दबने से मौत हो गई। दतिया जिले के इंद्रागढ पुलिस थाना प्रभारी राजू रजक ने बताया कि बारिश के साथ हुई तेज आंधी में ग्राम चीना में कच्चे मकान के ऊपर बरगद का पेड़ गिर गया। इस हादसे में मकान के नीचे दबकर एक युवक काशीराम प्रजापति की मौत हो गई।

रीवा के बोदाबाग में कोरोना पॉजिटिव मिली महिला, शहर में तीसरा केस

दतिया के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डी के गुप्ता ने बताया कि जिले के भांडेर क्षेत्र के ग्राम वरचोली में तेज आंधी के दौरान एक दर्जन पेड़ गिर गए। इसकी वजह से खेत में खड़े दो लोग पेड़ के नीचे दब गए। इनमें से कौशल प्रजापति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि वीरेंद्र दोहरे गंभीर रूप से घायल हो गया। वीरेंद्र को दतिया अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई। [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story