मध्यप्रदेश

BIG NEWS: MP के 27 जिलों में संविदा कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त, मचा हड़कंप

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
BIG NEWS: MP के 27 जिलों में संविदा कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त, मचा हड़कंप
x
BIG NEWS: MP के 27 जिलों में संविदा कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त, मचा हड़कंपMP:  सोमवार को मप्र पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने 27 जिलों में कई संविदा

BIG NEWS: MP के 27 जिलों में संविदा कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त, मचा हड़कंप

MP: सोमवार को मप्र पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने 27 जिलों में कई संविदा कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी। इसके चलते फिलहाल जिला पंचायत में संविदा पर नियुक्त तीन कर्मचारी इस दायरे में आ रहे हैं।

जून-जुलाई में चरम पर जा सकती है COVID-19 से फैली महामारी : AIIMS

इस आदेश के बाद संविदा कर्मचारियों में भय के साथ अपने परिवार के भरण पोषण की चिंता हो गई है। जिपं में पदस्थ तकनीकी विशेषज्ञ अजय रघुवंशी ने बताया कि एक तरफ जहां भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसी भी सरकारी एवं प्राइवेट संस्था में कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त नहीं करने का निर्देश दिया है। वहीं दूसरी तरह प्रदेश के ऐसे कर्मचारी जो इस दौर में सेवानिवृत्त हो रहे थे उनको कोरोना से लड़ने प्रदेश सरकार ने तीन माह का एक्सटेंशन दिया है। एक तरफ नियमित कर्मचारियों की संविदा बढ़ाई जा रही है, वहीं संविदा कर्मचारियों की आजीविका खत्म कर दी है। श्री रघुवंशी ने बताया कि जिले में तीन संविदा कर्मचारियों के सामने इस आदेश से आजीविका का संकट खड़ा हो गया है।

Rewa Ultra Mega Solar Plant का उद्घाटन करेंगे Prime Minister Narendra Modi

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राजीव गांधी जलग्रहण क्षेत्र प्रबंधन मिशन मध्यप्रदेश भोपाल के आदेश क्रमांक 14 /22/वि-9/आर.जी.एम./आई.डब्ल्यू.एम.पी./2020 भोपाल, दिनांक 04/05/2020 के अनुसार जिला पंचायत आगरमालवा, अनूपपूर, अशोकनगर, बालाघाट, भिण्ड, बुरहानुपर, छतरपुर, छिन्दवाडा, दमोह, दतिया, देवास, डिण्डोरी, हरदा, होशंगाबाद, पन्ना, रायसेन, राजगढ़, सागर, सतना, सीहोर, शहडोल, शाजापुर, श्योपुर, शिवपुरी, सिंगरौली, टीकगमढ़ एवं उमरिया के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना-वाटरशेड विकास अंतर्गत वर्ष 2010-11 में स्वीकृत परियोजनाओं के संविदा सेवकों की सेवा समाप्ति के विषय में आदेशित किया गया है।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story