मध्यप्रदेश

MP में अब डायल 100 का काम बदला, अब आपके घर आकर करेगी ये काम...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
MP में अब डायल 100 का काम बदला, अब आपके घर आकर करेगी ये काम...
x
MP में अब डायल 100 का काम बदला, अब आपके घर आकर करेगी ये काम...भोपाल: MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज पुलिस मुख्यालय में ड्यूटी के दौरान
MP में अब डायल 100 का काम बदला, अब आपके घर आकर करेगी ये काम...

भोपाल: MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज पुलिस मुख्यालय में ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित होने के चलते शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की. गृह मंत्री बनने के बाद नरोत्तम मिश्रा आज पहली बैठक लेने PHQ पहुंचे थे. भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

MP: संबल योजना के रद्द कार्ड को CM SHIVRAJ ने फिर कराया एक्टिव, पढ़िए

डॉ नरोत्तम मिश्रा ने PHQ को निर्देश दिए हैं कि आने वाले समय में पुलिस पीड़ितों के घर जाकर FIR लिखेगी. उन्होंने कहा कि इसमें डायल 100 की मदद ली जाएगी. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अधिकारियों को इस व्यवस्था को बनाने पर काम शुरू करने का निर्देश दिया. उन्होंने अधिकारियों से ऐसे अपराधों की कैटेगरी बनाने के लिए कहा है जिनमें घर जाकर FIR लिखी जा सके.

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने मध्य प्रदेश में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवार वालों की सुविधा हेतु हेल्पडेस्क शुरू करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इस हेल्प डेस्क के माध्यम से शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार की हर संभव सहायता की जाएगी. पुलिस मुख्यालय में एडीजी या आईजी रैंक के अधिकारी शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों की समस्याओं का तत्काल प्रभाव से निराकरण कराएंगे.

REWA: CORONA मरीज का अधजला शव छोड़ भागे निगमकर्मी, फिर दोबारा लौट किया ये…

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस हेल्प डेस्क को शुरू करने की मंशा पुलिसकर्मियों के मनोबल को बढ़ाने और उनके सेवा भाव के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने की है. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों का ख्याल रखना मध्य प्रदेश सरकार का कर्तव्य है, जो इस हेल्प डेस्क के जरिए संभव होगा. गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोन संक्रमण के बीच ड्यूटी करके पुलिस ने जनता के बीच आस्था का स्थान पाया है.

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story