रीवा

REWA: CORONA मरीज का अधजला शव छोड़ भागे निगमकर्मी, फिर दोबारा लौट किया ये...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
REWA: CORONA मरीज का अधजला शव छोड़ भागे निगमकर्मी, फिर दोबारा लौट किया ये...
x
REWA: CORONA मरीज का अधजला शव छोड़ भागे निगमकर्मी, फिर दोबारा लौट किया ये...REWA: CORONA का डर कहें या लापरवाही। जो भी हो कोरोना

REWA: CORONA मरीज का अधजला शव छोड़ भागे निगमकर्मी, फिर दोबारा लौट किया ये...

REWA: CORONA का डर कहें या लापरवाही। जो भी हो कोरोना संक्रमित मरीज का शव पूरी तरह जलने के पहले ही निगमकर्मी वहां से निकल लिए। शव पूरी तरह से जल ही नहीं पाया था और न ही उसे पहनाकर लाया गया टाईबैग। जब यह बात लोगों तक पहुंची और सोशल मीडिया में वायरल हुई तब प्रशासन हरकत में आया और चिता में दोबारा लकड़ी डाली गई।

रीवा जिला के शिक्षकों ने मुख्‍यमंत्री सहायता कोष में जमा किए 12 करोड़

इस बात की जानकारी उस समय हुई जब श्मशान घाट अन्य लोग दाह संस्कार करने आए और लोगों को सूचना दी। आम तौर पर लोग ध्यान नहीं देते लेकिन मामला कोरोना संक्रमित शव का था इसलिए लोगों ने शोर मचा दिया। सोशल मीडिया में वायरल वीडियों में लोगों निगम प्रशासन पर आरोप लगाया कि कोरोना संक्रमित मरीज के शव का अधजला छोड़ दिया।

यहां तक कि पीपीई किट पहनकर अंतिम संस्कार करने आये टीम के सदस्य किट को बिना जलाये ही छोड़कर चलते बने। कोरोना संक्रमित मरीज के शव के हाथपैर अधजले श्मशान घाट में ही पड़े रहे। लाश पूरी जल भी नहीं पाई थी कि नगर निगम अमला वहां से चला गया। इससे स्थानीयजनों में संक्रमण का गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया है।

Social Distancing का उल्लंघन करने एवं Mask न पहनने वालों पर रीवा पुलिस हुई सख्त

हांलाकि निगम प्रशासन ने इन आरोपों का खंडन किया है। निगम प्रशासन का कहना है कि सामान्यतया शव को पूरी तरह से जलने में 8 से 10 घंटे लगते हैं। कोरोना संक्रमित मरीज जिसके शव का अंतिम संस्कार करने उसका बेटा व परिजन नहीं आए उसे निगम के कर्मचारियों ने बिना किसी डर भय के अपनी जान जोखिम डाल अंतिम संस्कार किया। लोगों को उनका उत्साह बढ़ाने के वजाय अनर्गल आरोप लगाकर हतोत्साहित किया जा रहा है।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story