मध्यप्रदेश

WhatsApp अब देगा कर्ज, जानिए कब होगी शुरुआत, पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
WhatsApp अब देगा कर्ज, जानिए कब होगी शुरुआत, पढ़िए पूरी खबर
x
WhatsApp अब देगा कर्ज, जानिए कब होगी शुरुआत, पढ़िए पूरी खबरWhatsApp वैसे तो अपने यूजर्स के लिए अक्सर कुछ ना कुछ नए फीचर्स लेकर आता रहता है।

WhatsApp अब देगा कर्ज, जानिए कब होगी शुरुआत, पढ़िए पूरी खबर

WhatsApp वैसे तो अपने यूजर्स के लिए अक्सर कुछ ना कुछ नए फीचर्स लेकर आता रहता है। इनमें कई बार ऐसे फीचर्स भी होते हैं जो बड़े काम के होते हैं। ऐसे ही एक फीचर पर WhatsApp काम कर रहा है लो है Payment Service। इसके लिए कंपनी काफी समय से कोशिश कर रही है और इसकी टेस्टिंग भी जारी है। इस बीच खबर है कि अपनी पेमेंट सर्विस शुरू करने के बाद कंपनी लोगों को कर्ज भी देने की तैयारी कर रही है। इस बात का खुलासा कंपनी के मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन (MoA) में हुआ है।

सतना- रीवा रेलखंड के स्टेशनों में लॉकडाउन के बाद दौड़ेगी रेल एम्बुलेंस

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार, कंपनी ने पिछले महीने ही रेगुलेटरी फाइलिंग में में MoA बताया कि यह सर्विस संभवतः बैंकों के साथ पार्टनरशिप में शुरू की जा सकती है क्योंकि WhatsApp खुद किसी बैंकिग बिजनेस में कानून के अनुसार शामिल नहीं हो सकता। खबर में दावा किया गया है कि यह कागजात एक बिजनेस इंटेलीजेंस प्लेटफॉर्म टोफलर पर नजर आए हैं।

खबर है कि WhatsApp को आने वाले महीनों में पेमेंट बिजनेस की मंजूरी मिल जाएगी और इसी के चलते यह खबर आई है। वहीं WhatsApp हाल ही में रिलायंस जियो के साथ रिटेल बिजनेस में आगे बढ़ रही है।

मध्यप्रदेश: ‘महाराज’ की ये मांग को मान गए मुख्यमंत्री ‘शिवराज’

हालांकि, WhatsApp की इस Landing Service को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है और साथ ही फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि यह पूरी तरह कैसे काम करेगा। हालांकि, जो फाइलिंग है उसमें कही गई बातों के अनुसार क्रेडिट या एडवांस पैसे कुछ तरीकों या उपायों के तहत दिए जा सकते हैं वो भी सिक्योरिटी या बिना सिक्योरिटी के।

खबर में दावा किया गया है सूत्रों ने कहा था कि कंपनी पिछले साल इस मामले में गंभीरता से सोच रही थी लेकिन NPCI की तरफ से यूपीआई पेमेंट के लिए मंजूरी का इंतजार कर रही थी। माना जा रहा है कि कंपनी व्यापारियों को छोटे लोन दे सकती है। हालांकि, रेगुलेटरी को फिलहाल इस मामले में कोई नई सूचना नहीं मिली है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि चीजों में तेजी आएगी।

MP में HIGH COURT से अतिथि विद्वानों को बड़ी राहत, पढ़िए पूरी खबर

हालांकि, मामले से जुड़े सूत्रों के हवाले से खबर में कहा गया है कि NPCI सक्रियता से व्हाट्सएप को पेमेंट सर्विस की मंजूरी देने पर विचार कर रही थी लेकिन लॉकडाउन का ऐलान हो गया।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story