मध्यप्रदेश

सतना- रीवा रेलखंड के स्टेशनों में लॉकडाउन के बाद दौड़ेगी रेल एम्बुलेंस

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
सतना- रीवा रेलखंड के स्टेशनों में लॉकडाउन के बाद दौड़ेगी रेल एम्बुलेंस
x
सतना- रीवा रेलखंड के स्टेशनों में लॉकडाउन के बाद दौड़ेगी रेल एम्बुलेंससतना | सतना-रीवा रेलखण्ड के स्टेशनों में रेलवे की बंद पड़ी

सतना- रीवा रेलखंड के स्टेशनों में लॉकडाउन के बाद दौड़ेगी रेल एम्बुलेंस

सतना | सतना-रीवा रेलखण्ड के स्टेशनों में रेलवे की बंद पड़ी मोबाइल मेडिकल वैन सेवा अब लॉकडाउन के बाद ही दौड़ सकेगी, तब तक इस खण्ड के छोटे स्टेशनों के कर्मचारियों को भगवान-भरोसे ही रहना होगा। बताया गया कि कोरोना वायरस के फैल रहे संक्रमण को देखते हुए 24 मार्च से देश भर में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है, जो 3 मई तक चलेगा।

बताया गया कि मोबाइल मेडिकल वैन में कार्यरत डॉक्टर लॉकडाउन के पहले एनकेजे (कटनी) गए हुए थे और बाद में लॉकडाउन हो गया, जिससे वे वहीं फंसे हुए हैं। अगर उन्हें अब सतना भेजा जाता है, तो उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन में रखा जाएगा। जिसको देखते हुए संभावना लगाई जा रही है कि सतना-रीवा रेलखण्ड में लॉकडाउन खुलने के बाद ही मोबाइल एम्बुलेंस की सेवा शुरू हो पाएगी।

MP में HIGH COURT से अतिथि विद्वानों को बड़ी राहत, पढ़िए पूरी खबर

खत्म हो गया था टेण्डर

बताया गया कि सतना-रीवा रेलखण्ड में ट्रेनों का परिचालन कम होने से व कर्मचारियों की संख्या ज्यादा होने से उन्हें राहत देने के लिए स्टेशन पहुंच मोबाइल एम्बुलेंस सेवा की शुरूआत की गई थी, जिसके तहत स्टेशनों में कार्यरत कर्मचारियों व उनके परिजनों के इलाज के लिए हफ्ते में एक दिन सुविधा देने का नियम बनाया गया था। लेकिन इसका टेण्डर 20 मार्च को खत्म हो गया था। वहीं सीएमपी डॉक्टर की अवधि भी समाप्त हो गई थी, लेकिन अब दोबारा एम्बुलेंस और सीएमपी डॉक्टर की अवधि एक साल के लिए बढ़ा दी गई है। बताया गया कि सीएमपी डॉक्टर के सतना न आ पाने के कारण एनकेजे में ड्यूटी लगा दी गई है।

कोरोना महामारी में सबसे ज्यादा योगदान

बताया गया कि सतना-रीवा रेलखण्ड में 50 किलोमीटर दायरे में 6 स्टेशन पड़ते हैं, जिसमें 500 से ज्यादा कर्मचारी ड्यूटी करते हैं। कोरोना महामारी के चलते सब कुछ लॉकडाउन हो गया, कर्मचारियों के आने-जाने के लिए न ट्रेन है न आने-जाने की सुविधा है न ही सड़क यातायात की। ऐसे में कर्मचारियों के लिए मोबाइल एम्बुलेंस की सेवा न मिलना कर्मचारियों के हित में एक प्रश्न चिन्ह खड़ा कर रहा है। बताया गया कि एम्बुलेंस की सेवा में कैमा, सकरिया, हिनौता, बगहाई, तुर्की और रीवा स्टेशन शामिल हैं।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story