Districts in Orange Zone to get relaxation in LOCKDOWN, read

इन शर्तो के साथ खुलेगा LOCKDOWN, मध्यप्रदेश में ये होगा…..

मध्यप्रदेश

इन शर्तो के साथ खुलेगा LOCKDOWN, मध्यप्रदेश में ये होगा…..

मध्यप्रदेश. CORONAVIRUS के संक्रमण को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिनों तक LOCKDOWN की घोषणा की है। LOCKDOWN की अवधि 14 अप्रैल को रात 12 बजे से खत्म होने जा रही है। अब LOCKDOWN को लेकर चर्चा हो रही है कि जिस तरह से देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं उससे LOCKDOWN को आगे बढ़ाया जा सकता है। हालांकि LOCKDOWN को और आगे बढ़ाए जाने की आशंकाओं को बीते दिनों सरकार ने खारिज कर दिया था। ऐसे में माना जा रहा है कि अब LOCKDOWN आगे नहीं बढ़ेगा। लेकिन LOCKDOWN को कुछ शर्तों के साथ खोला जा सकता है।

मध्यप्रदेश में क्या होगा
मध्यप्रदेश में CORONAVIRUS के संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं। मध्यप्रदेश के 10 जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं ऐसे में माना जा रहा है कि LOCKDOWN खुलने के बाद भी इन 10 जिलों में प्रशासन की सख्ती रहेगी। प्रशासन की सख्ती का कारण इसलिए होगा की LOCKDOWN खुलने के बाद लोग भीड़ में शामिल ना हो और सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर चलें।

LOCKDOWN : CM SHIVRAJ ने MP के सभी कलेक्टर को दिए सख्त आदेश

क्या हो सकती हैं शर्तें
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कैबिनेट बैठक की। इस बैठक में LOCKDOWN को लेकर भी चर्चा की गई है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि वे उन इलाकों में विभागों को धीरे-धीरे खोलने की योजना बनाएं, जो कोरोनावायरस के हॉटस्पॉट के रूप में नहीं उभरे हैं। LOCKDOWN के कारण भारतीय रेलवे ने 25 मार्च से अपनी सारी सेवाएं बंद कर रखी है। लेकिन आईआरसीटीसी के एप में 15 तारीख से बुकिंग बता रहा है।

मध्यप्रदेश के वासियो मुझे माफ़ करना मै और पाबंदिया लगाने वाला हूँ : CM SHIVRAJ

ऐसे में माना जा रहा है कि फिलहाल रेलवे कुछ ट्रेनों को शुरू कर सकता है। हालांकि इस दौरान यात्रा करने वाले यात्रियों से मास्क लगाने की अपील की जाएगी। सूत्रों के अनुसार बिना मास्क के लोगों को एंट्री नहीं दी जाएगी।

LOCKDOWN खुलने के बाद प्रशासन एक साथ बड़े मार्केट खोलने पर रोक लगा सकता है। क्योंकि बड़े मार्केटों में भीड़ होने की संभावना रहती है ऐसे में पहले छोटे बाजार या मोहल्ले की दुकानें ही खोली जा सकती हैं। धीरे-धीरे बड़े मॉल या बड़े-बड़े शॉपिंग वाले स्थल खोले जा सकते हैं।

SATNA में LOCKDOWN खोलने की तैयारी, इस तरह विचार विमर्श शुरू

बिना संक्रमित जिलों को पहले खोला जा सकता है
मध्यप्रदेश के 10 जिलों में CORONAVIRUS के संक्रमित मिले हैं। ऐसे में सरकार सबसे पहले उन उन जिलों से LOCKDOWN हटा सकती है जहां CORONAVIRUS का कोई भी पॉजिटिव केस नहीं आया है। क्योंकि इन जिलों में CORONAVIRUS संक्रमण फैलने की संभावना कम हो सकती है। इंदौर और भोपाल सबसे ज्यादा संक्रमित हैं ऐसे में सरकार या प्रशासन कुछ शर्तों यहां भी लागू करके LOCKDOWN हटा सकते हैं।

Facebook Comments