मध्यप्रदेश

LOCKDOWN : CM SHIVRAJ ने MP के सभी कलेक्टर को दिए सख्त आदेश

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
LOCKDOWN : CM SHIVRAJ ने MP के सभी कलेक्टर को दिए सख्त आदेश
x
LOCKDOWN : CM SHIVRAJ ने MP के सभी कलेक्टर दिए सख्त आदेश रीवा  CM SHIVRAJ ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कमिश्नर,

LOCKDOWN : CM SHIVRAJ ने MP के सभी कलेक्टर दिए सख्त आदेश

रीवा CM SHIVRAJ ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कमिश्नर, कलेक्टर तथा पुलिस अधिकारियों को LOCKDOWN का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि LOCKDOWN को कठोरता से लागू करें। किसी भी जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण किसी भी स्थिति में बढ़ने न पाये। LOCKDOWN का उल्लंघन करने वालों पर प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही करें।

मध्यप्रदेश के वासियो मुझे माफ़ करना मै और पाबंदिया लगाने वाला हूँ : CM SHIVRAJ

जिन व्यक्तियों ने कोरोना का संक्रमण होने अथवा विदेश यात्रा की बात छिपाई है उनका यह कार्य आम जनता के प्राण को संकट में डालने का प्रयास है। इनके विरूद्ध भी उचित धाराओं में प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही करें। कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय सामाजिक दूरी बनाये रखना है। तभी कोरोना की चैन टूटेगी। CM SHIVRAJ ने BHOPAL, INDORE तथा UJJAIN जिले के कलेक्टरों को कोरोना संक्रमण रोकने के लिए विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए।

SATNA में LOCKDOWN खोलने की तैयारी, इस तरह विचार विमर्श शुरू

CM SHIVRAJ ने कहा कि कोरोना का संकट बहुत बड़ा और गहरा है। इसकी लड़ाई लंबी हो सकती है। पूरे प्रदेश में प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों ने मिशन मोड पर कोरोना से बचाव का शानदार कार्य किया है। कार्य करते हुए स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। इनके उपचार की उचित व्यवस्था करें। सभी कलेक्टर पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को उनके कार्य स्थल के आसपास ही आवास तथा भोजन की व्यवस्था करें। नर्स एवं अन्य महिला स्वास्थ्य कर्मियों को आने-जाने की भी व्यवस्था करायें।

CM SHIVRAJ ने कहा कि कोरोना काल सेंटर में मिलने वाली सूचनाओं पर तत्परता से कार्यवाही करें। भोजन तथा राशन के संबंध में प्राप्त संदेशों पर तत्काल आपूर्ति सुनिश्चित करें। अभी तक पूरे प्रदेश में उपचार तथा भोजन वितरण की संतोषजनक व्यवस्था है। प्रतिदिन चार लाख 25 हजार से अधिक भोजन के पैकेट वितरित किये जा रहे हैं। इसमें स्वयं सेवी संस्थाएं भी अच्छा सहयोग दे रही हैं।

LOCKDOWN की स्थिति में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित रखें। जमाखोरी तथा मुनाफाखोरी करने वालों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही करें। प्रत्येक जिले में आपदा प्रबंधन दल तत्काल गठित कर लें। CM SHIVRAJ ने उपचार व्यवस्था तथा दवाओं की आपूर्ति के संबंध में निर्देश दिये। कलेक्ट्रेट के एनआईसी केन्द्र से कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव, आईजी चंचल शेखर, कलेक्टर बसंत कुर्रे, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, पुलिस अधीक्षक आबिद खान, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अर्पित वर्मा, एडीएम इला तिवारी, संयुक्त आयुक्त पीसी शर्मा तथा संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story