लाइफस्टाइल

Bedroom Mistakes: बेडरूम में कभी भी न करें ये 6 गलतियां, तबाह हो जाएगा रिश्ता

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
Bedroom Mistakes: बेडरूम में कभी भी न करें ये 6 गलतियां, तबाह हो जाएगा रिश्ता
x
बेडरूम में की गई ऐसी गलतियां (Mistakes) अच्छे ख़ास रिश्तों को तबाह कर देते हैं, इसलिए ऐसी 6 गलतियों को कभी भी Bedroom में न करें: 

6 Bedroom Mistakes: Never do these 6 mistakes in the bedroom, relationship will be destroyed

किसी भी कपल के लिए उसका बेडरूम (Bedroom) बहुत ख़ास होता है. यह ऐसी जगह होती है जहाँ वे दिन भर की थकान मिटाते हैं, एक दूसरे से प्यार भरी बाते करते हैं. पर कभी कभी बेडरूम में की गई ऐसी गलतियां (Mistakes) अच्छे ख़ास रिश्तों को तबाह कर देते हैं, इसलिए ऐसी 6 गलतियों को कभी भी Bedroom में न करें:

शादी की बात आती है तो इस रिश्ते में जितनी मजबूती होती है ये उतना ही नाजुक भी होता है। छोटी-छोटी सी चीजों पर अगर सही समय पर ध्यान न दिया जाए तो समय के साथ ये इतनी बड़ी हो जाती हैं कि कपल के बीच दूरी की खाई बन जाती है। सबसे बुरी बात तो यह है कि दोनों में से किसी को अहसास तक नहीं हुआ होता कि बात इतनी बिगड़ सकती है कि राहें जुदा करनी पड़ जाएं। रिश्ते को नुकसान पहुंचाने वाली ऐसी ही कुछ आदतों में बेडरूम हैबिट्स भी शामिल हैं जिन्हें जल्द से जल्द सुधार लिया जाए तो ही बेहतर होता है।

1. रात के समय किसी Girl friend या Boy friend से बात न करें

Bedroom Mistakes: बेडरूम में कभी भी न करें ये 6 गलतियां, तबाह हो जाएगा रिश्ता

देखिए, साफ सी बात है कि लाइफ पार्टनर कितने भी मॉर्डन सोच के हों लेकिन अपोज़िट सेक्स के दोस्तों से किसी न किसी लेवर पर उन्हें इनसिक्यॉर फील हो सकता है। आपके ग्रुप में महिला दोस्त हैं और आपकी पत्नी भी उन्हें जानती हैं तो भी रात को एक समय के बाद उनसे फोन पर लंबी बात करने से बचें। फोन रिसीव करने पर अगर आपको लगे कि बातें अगले दिन भी की जा सकती है तो यही रास्ता अपनाएं।

INDIA में 10 में 7 पत्निया देती है पति को धोखा, ये है कारण, पढ़िए

2. जबरन रोमांस

जबरन रोमांस

रोमांस का दिन तय नहीं लेकिन यह मूड पर तो निर्भर करता ही है। आप रोमांटिक मूड में हैं लेकिन पत्नी नहीं तो जबरन चीजों को फोर्स न करें। हो सकता है वह ज्यादा थकी हुई हों, उनके दिमाग में कोई टेंशन हो, या सिंपली उनका मन न हो। उनकी फीलिंग्स को पूरा सम्मान दें। आप अगर यह सोचते हैं कि पति होने के नाते आप उन पर इस तरह की चीज़ के लिए थोड़ा प्रेशर तो डाल ही सकते हैं तो यकीन मानिए आज ही अपने दिमाग से ये ख्याल निकाल दीजिए।

जलन से भरी होती है ये 4 राशि की लड़किया, पढ़िए पूरी खबर

3. उनकी थकान को इग्नोर करना

उनकी थकान को इग्नोर करना

अरे सुनो वो अलमारी में से कवर दे दो... सुनो पानी ला दो... सुनो कल मुझे जल्दी उठा देना... सुनो कल जल्दी टिफिन बना देना... पत्नी के बेडरूम में आने पर अगर आपके पास उन्हें बोलने के लिए बस यही सब चीजें तो इससे अच्छा तो यही है कि आप चुप रहें। कामकाजी महिला ऑफिस के साथ घर भी संभालती हैं, वहीं हाउसवाइफ घर को परफेक्ट बनाए रखने के लिए दिनभर जुटी रहती हैं, इसलिए यह न भूलें कि अगर आप थके हुए हैं तो आपकी पत्नी और भी ज्यादा थकी हुई है। उनकी थकान को इग्नोर करने का सीधा सा मतलब है कि आपको उनकी परवाह कम है।

फ्लर्टी किस्‍म की होती है इस नाम के पहले अक्षर वाली लड़कियां

4. सामान समेटकर नहीं रखना

ये बहुत ही छोटी सी बात है, लेकिन सिर्फ आपके लिए। आपको ये बात समझनी होगी कि आप बच्चे नहीं हैं जिनके सामान को व्यवस्थित करने का जिम्मा आपकी पत्नी का है। आप भी मैच्योर पर्सन हैं, ऐसे में अगर आप सामान को फैलाकर रखेंगे और सोने से पहले पत्नी कमरे आए तो नजारा देखते ही उनका पारा हाई हो जाएगा। अगर गुस्सा न भी करे तो उन्हें इरिटेशन जरूर होगा। रोज का यह इरिटेशन कभी न कभी फूटेगा जरूर और फिर क्या होगा ये आप सोच ही सकते हैं।

संबंध बनाते समय ये सोचते है भारतीय कपल्स

5. बात न करना

माना कि आपको दिनभर में ऑफिस के काम के कारण मोबाइल पर कुछ एंटरटेनिंग करने या देखने को नहीं मिला, लेकिन जब पत्नी रूम में आए और फिर आप उनसे बात करने की जगह इसमें ही लगे रहें तो उन्हें बुरा लग सकता है। चलिए मोबाइल की सिचुएशन भी हटा दीजिए, आप ऑफिस से आए को बस कपड़े चेंज किए, मोबाइल देखा और सो गए। यानी जब तक पत्नी पूरा काम खत्म करेगी तब तक को आप गहरी नींद में चले गए होंगे, जिससे आप दोनों को बात करने का टाइम ही नहीं मिला। एक-दो बार तो यह चल जाएगा, लेकिन ऐसा रोज हुआ तो धीरे-धीरे आप दोनों के बीच कम्यूनिकेशन गैप बढ़ने लगेगा। उसके बाद जो होगा उसे संभालना आपके लिए काफी मुश्किल हो सकता है।

जानिए जन्म के महीने से अपना भविष्य और स्वाभाव, पढ़िए

6. मोबाइल में लगे रहना

मोबाइल में लगे

ज्यादातर लोगों की आदत होती है कि वे जरा सा भी खाली वक्त मिलने पर मोबाइल को हाथ में ले लेते हैं। कुछ लोग तो खाना खाते वक्त भी इसे नहीं छोड़ते। इतना ही नहीं सोने से पहले भी वे लंबे समय तक अपने स्मार्टफोन में ही चैटिंग से लेकर, विडियो देखना, दूसरों के सोशल मीडिया अकाउंट चेक करना जैसी चीजें करते रहते हैं। आपके मोबाइल में घुसे रहने के कारण पत्नी इग्नोर्ड फील कर सकती है जो रिश्ते के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story