कटनी

KATNI में CORONA पॉजिटिव के कारण SATNA, REWA TOTAL LOCKDOWN

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:19 AM GMT
KATNI में CORONA पॉजिटिव के कारण SATNA, REWA TOTAL LOCKDOWN
x
KATNI में CORONA पॉजिटिव के कारण SATNA, REWA TOTAL LOCKDOWN विंध्य में भला ही CORONA पॉजिटिव न पाया गया हो पर KATNI में BHOPAL से

KATNI में CORONA पॉजिटिव के कारण SATNA, REWA TOTAL LOCKDOWN

विंध्य में भला ही CORONA पॉजिटिव न पाया गया हो पर KATNI में BHOPAL से आए एक व्यक्ति को CORONA पाजिटिव पाए जाने के बाद SATNA की सीमा सील कर दी गई है। इधर रीवा संभाग को हाई अलर्ट मोड में डाल दिया गया है।

मध्यप्रदेश Total Lockdown, CM बोले-अर्थव्यवस्था सुधारी जा सकती है, लोग मरे तो…

SATNA में 679 लोगों की स्क्रीनिंग CORONA वायरस से बचाव के लिए एैतियात बरतते हुए स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को जिला अस्पताल सहित आठों सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में लोगों की स्क्रीनिंग कराई है। इस दौरान जिला अस्पताल SATNA में 353, अमरपाटन में 25, मैहर 73, मझगवां में 45, नागौद में 56, रामनगर 46, रामपुर बाघेलान में 40, उचेहरा में 12 और सोहावल में 29 स्क्रीनिंग सहित मंगलवार को 679 लोगो की स्क्रीनिंग कराई गई है।

MP : LOCKDOWN खुलने के बाद अब पहले जैसे नहीं होगा TRAIN सफर, होंगे ये बदलाव

इतना ही नही SATNA जिले में जांच के लिए अब तक 42 सेम्पल लिये गये है। जिनमें से 29 की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 5 सेम्पल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है वहीं 8 सेम्पल रिजेट हुए है। अब तक 13,002 लोगों की हुई जांच स्वास्थ्य विभाग ने अब तक विदेश, दूसरे प्रदेश एवं के अन्य जिलो से आने वाले 13002 लोगो की स्क्रीनिंग कर जांच की है।

सीएमएचओ डॉ. अशोक अवधिया द्वारा जारी की गई हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि विदेश भ्रमण से आये यात्रियों की संया 381 है जिनमें से 226 यात्रियों की स्क्रीनिंग कराई गई है। सभी को होम वारनटाइन किया गया है। 137 यात्रियों का होम वाईरन टाइन पूरा हो चुका है। विदेश आये यात्री जो SATNA वापस नही आये उनकी संया 125 है उनसें फोन पर लगातार चर्चा की जा रही है।

हॉस्पिटिल के आईसोलेसन में एक मरीज को भर्ती कराया गया है। सीधी की ताजा रिपोर्ट जिले में मंगलवार को 46 नए मरीज आए जो जो की सर्दी खांसी से पीडि़त थे, इन सभी को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। जिले में अब तक कुल 3441 होम क्वॉरेंटाइन किए गए हैं। यहां बाहर से आए लोगों की संया 3218 दर्ज की गई है जिनमें सर्दी खांसी से 1761 पीडि़त हैं। यहां कुल अब तक 14716 लोगों को यू आर टी मेडिकल टीम द्वारा स्क्रीनिंग की गई है। मंगलवार को 450 की स्कीनिंग हुई। इस तरह सीधी में 15166 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।

Next Story
Share it