भारतीय रेलवे ने फिर बदल दिए टिकट रिज़र्वेशन के नियम, पढ़िए नहीं होगी देर

MP : LOCKDOWN खुलने के बाद अब पहले जैसे नहीं होगा TRAIN सफर, होंगे ये बदलाव

मध्यप्रदेश

MP : LOCKDOWN खुलने के बाद अब पहले जैसे नहीं होगा TRAIN सफर, होंगे ये बदलाव

MP। CORONAVIRUS से निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा दिए गए आदेश के बाद पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण LOCKDOWN जारी है। हर किसी को ये जानने की इच्छा है कि 14 तारीख के बाद LOCKDOWN खुलेगा या नहीं। या फिर LOCKDOWN खुल जाएगा लेकिन कुछ बातों की पाबंदियां होंगी। खैर ये तो आने वाले दिनों में ही पता चलेगा कि सरकार लॉकडाउन को लेकर क्या फैसला लेती है। हां लेकिन ये जरूर तय है कि लॉकडाउन खुलने के बाद चीजें पहले जैसी नहीं रहेंगी।

रीवा हुआ टोटल लॉकडाउन, सब कुछ रहेगा बंद | REWA TOTAL LOCKDOWN

MP यहां पर बात अगर रेलवे की करें तो ये तो तय है कि अगर 14 तारीख के बाद से रेलवे का संचालन शुरू होता है तो कुछ चीजें जरूर बदल जाएंगी। आन वाले दिनों में आपको बहुत सारे नियमों का पालन करना होगा, कई तरह के टेस्ट्स से गुजरना होगा। जानिए वो क्या बदलाव है जो अब आपको रेल सफर के दौरान देखने को मिल सकते हैं…..

ओपन फेस नहीं कर सकेंगे यात्रा

LOCKDOWN के बाद अगर आप यात्रा करते है तो आप TRAIN में शायद फेस ओपेन करके न बैठ पाएं। रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार रेलवे फिलहाल आमदनी के बारे में नहीं बल्कि यात्रियों की सुरक्षा के बारे में सोच रहा है। यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि कोरोना और न फैले। इसलिए लॉकडाउन के बाद सभी यात्रियों से अपील की जाएगी कि वे बिना मास्क सफर न करें, उनके स्वास्थ्य को बड़ा खतरा हो सकता है। सभी को मास्क पहनना जरूरी हो सकता है।

बीमार नहीं कर सकेंगे सफर…

MP में LOCKDOWN खुलने के बाद अगर आप पूर्ण रुप से स्वस्थ नहीं है तो शायद रेलवे आपको यात्रा करने से रोक सकता है। जी हां रेलवे का विचार है कि आरोग्य सेतु ऐप का सहारा लेकर यात्रियों के स्वास्थ्य को चेक किया जाए। अगर कोई यात्री स्वस्थ नहीं पाया गया तो उसे TRAIN में यात्रा करने से मना किया जा सकता है।

MP में हो सकती है थर्मल स्कीनिंग

हो सकता है कि अब आपको रेल का सफर करने से पहले थर्मल स्कीनिंग के प्रोसेस से गुजरना पड़े। रेलवे तभी आपको रेल का सफर करने दें। साथ ही कई अन्य तरीके की जांच भी की जा सकती है।

सोशल डिस्टैंसिंग का रखना होगा ध्यान

हो सकता है कि अब रेलवे प्लैटफॉर्म्स पर कम से कम लोगों को भीड़ न लगाने का निर्देश दे। इसका सीधा मतलब ये है कि अगर आप TRAIN का सफर करने जा रहे है तो आपको लेने और छोड़ने वाले लोगों को न कहना होगा। कोशिश करनी होगी कि जितना हो सके लोगों से दूरी बनाकर रखी जाए।

कोरोना हॉटस्पॉट पर न रुके TRAIN

ऐसा भी हो सकता है कि रेलवे के संचालन के बाद TRAIN उन जगहों पर न रुके जिन जगहों को कोरोना का हॉटस्पाट माना जा रहा हो।

नोट: इन सब बातों को लेकर अभी रेलवे की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हम सिर्फ ये बता रहे है कि आपकी सुरक्षा के लिए रेलवे ऐसा कर सकता है।

Facebook Comments