इंदौर

इंदौर में सुपर स्पोर्ट कार्स की भरमार: अब इंदौर की सड़कों में दौड़ेगी देश की सबसे तेज रफ़्तार वाली इटालियन ब्यूटी 'Ferrari Roma', कीमत 5.45 करोड़; जानिए खासियत...

इंदौर में सुपर स्पोर्ट कार्स की भरमार: अब इंदौर की सड़कों में दौड़ेगी देश की सबसे तेज रफ़्तार वाली इटालियन ब्यूटी Ferrari Roma, कीमत 5.45 करोड़; जानिए खासियत...
x
मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी और मिनी मुंबई के नाम से मशहूर शहर इंदौर में सुपरकार्स की भरमार होती जा रही है. अब इंदौर की सड़कों में आपको देश की पहली ब्लू टूर डी फ्रांस कलर कॉम्बिनेशन वाली 'फरारी रोमा' भी दौड़ते हुए दिखने वाली है.

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी और मिनी मुंबई के नाम से मशहूर शहर इंदौर में सुपरकार्स की भरमार होती जा रही है. अब इंदौर की सड़कों में आपको देश की पहली ब्लू टूर डी फ्रांस कलर कॉम्बिनेशन वाली 'फरारी रोमा' भी दौड़ते हुए दिखने वाली है.

मंगलवार शाम एक और सुपर स्पोर्ट्स कार 'फरारी रोमा' की डिलीवरी इंदौर में हुई है. यह सुपरकार इंदौर के एक उद्योगपति के लिए आई है. लेकिन इस कार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह देश की पहली ब्लू टूर डी फ्रांस कलर कॉम्बिनेशन वाली सुपर स्पोर्ट्स कार है. जो जल्द ही इंदौर की सड़कों में दौड़ते हुए दिखने वाली है. ब्लू टूर डी फ्रांस कलर कॉम्बिनेशन वाली सुपर स्पोर्ट्स कार 'फरारी रोमा' की टॉप स्पीड 320 किमी प्रति घंटा बताई जा रही है.


Ferrari Roma in Indore


इस शानदार इटालियन ब्यूटी सुपर स्पोर्ट्स कार के मालिक इंदौर शहर के उद्योगपति एवं एल्केम लैबोरेट्रीज के रीजनल डायरेक्टर केके सिंह हैं. उन्होंने यह कार इटली से 5 करोड़ 45 लाख रुपए (ऑन रोड प्राइस) में खरीदा है. कार की खासियत यह है कि यह देश की पहली टूर डी फ्रांस (ब्लू शेड) कलर कॉम्बिनेशन वाली फरारी रोमा सुपर कार है. जो पलक झपकते ही महज 3.4 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है.

कार के कलर की कीमत 35 लाख रुपए

उद्योगपति केके सिंह के अनुसार यह कार उनके मनपसंद फीचर्स के साथ लैस होकर कस्टमाइज कराई गई है. इसे बनने में एक साल का समय लग गया और अब यह इटली से इंदौर पहुंची है. इस कार का ब्लू कलर ही 35 लाख रुपए का है. फरारी रोमा के लिए उद्योगपति ने आरटीओ से स्पेशल रजिस्ट्रेशन नंबर 0085 भी खरीदा है.

देश का सबसे तेज इंजन

मंगलवार को इंदौर में डिलीवर हुई फरारी रोमा की एक और बड़ी खासियत है. यह कार भारत में मौजूद सभी सुपर स्पोर्ट्स कार को भी मात दे देती है. इसे भारत की सबसे तेज सुपर स्पोर्ट्स कार का तमगा हासिल हुआ है. यह कार 0 से 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 9.3 सेकंड में ही पकड़ लेती है.

वहीं इस कार में जो इंजन इस्तेमाल किया जा रहा है, उसे पिछले 4 सालों से 'इंजन ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड मिलता आ रहा है. फरारी रोमा में 3.9 लीटर का टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है. जो 5750-7500 rpm पर 605 bhp का पॉवर देता है.

रोमा है दो जनरेशन आगे की कार

इटली से तैयार होकर इंदौर आई इस फरारी रोमा का इंटीरियर अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक से लैस है. कंपनी ने इसमें फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ 16 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8.4 इंच का वर्टिकल टच-स्क्रीन सिस्टम हैप्टिक कंट्रोल दिया है. सिस्टम में एक भी मैन्युअल बटन नहीं है. कार में पैसेंजर के लिए छोटा सा स्क्रीन अलग से है. वहीं स्पीड को बेहतर बनाने के लिए कार में एयरोडायनेमिक डिजाइन दिया गया है.

टू डोर कूपे स्पोर्ट कार

इंदौर आई रोमा को स्पोर्टी बनाने के लिए इंजीनियर्स ने एक्सटीरियर में बहुत काम किया है. कंपनी ने सिल्क हेडलैंप, फ्लेयर्ड फेंडर्स के साथ ही एलईडी टेल लैंप्स दिए हैं. कार का वजन कम करने के लिए कंपनी ने चैसिस को नए मॉड्यूलर टेक्नीक से तैयार किया है. 1 हजार 472 किलोग्राम वजनी इस टू डोर कूपे स्पोर्ट कार में कंपनी ने नए डाइनामिक्स के साथ ही साइड स्लिप कंट्रोल 6.0 का इस्तेमाल किया है.

केके सिंह मप्र के ऐसे उद्योगपति जिनके पास फरारी और लैंबॉर्गिनी दोनों कार

फार्मा सेक्टर से जुड़े उद्योगपति केके सिंह के दो बेटे हैं मानिक सिंह और अंकित सिंह और दोनों को स्पोर्ट्स और लग्जरी कारों का शौक हैं. केके सिंह मप्र के पहले ऐसे व्यक्ति है जिनके गैरेज में फरारी और लैंबॉर्गिनी दोनों कंपनी की स्पोर्ट्स कार मौजूद हैं. इसके अलावा केके सिंह के पास फोर्ड मस्टेंग, पोर्शे बॉक्सटर 718, लैंबॉर्गिनी हुराकन ईवो, बीएमडब्ल्यू एक्स 7, मर्सिडीज ई क्लास, ऑडी क्यू 7 और लैंबॉर्गिनी यूरूस शामिल हैं. केके सिंह के कलेक्शन में मौजूद सभी सुपर प्रीमियम लग्जरी व स्पोर्ट्स कारों के लिए इंदौर आरटीओ से स्पेशल 0085 नंबर लिया गया है. बता दें कि केके सिंह फार्मा सेक्टर के साथ ही रियल स्टेट और फर्नीचर मैन्युफेक्चरिंग बिजनेस से भी जुड़े हुए हैं.

इंदौर के युवा बिजनेसमैन के पास 11 लक्जरी-स्पोर्ट्स कारों का कलेक्शन, 11.50 करोड़ की रॉल्स रॉयस से लेकर एमपी में 4 सबसे महंगी कारों के मालिक हैं

युवा उद्यमी तपन अग्रवाल के पास ऐसी 11 कारें हैं, जिनमें से 4 कारें एमपी में सबसे महंगी हैं.


एमपी के इंदौर में सुपर लक्जरी और स्पोर्ट्स कारों के शौक़ीन बढ़ते ही जा रहें हैं. इंदौर के ही युवा उद्यमी तपन अग्रवाल के पास ऐसी 11 कारें हैं, जिनमें से 4 कारें एमपी में सबसे महंगी हैं. तपन अग्रवाल के कारों के शौक और कलेक्शन (Tapan Agarwal Car Collection) का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके कारों के गराज में 11.50 करोड़ की कीमत वाली रॉल्स रॉयस घोस्ट एक्सटेंडेड के साथ 11 लाख की कीमत वाली फोर्ड फिएस्टा तक शामिल है. इनके अलावा एक कार ब्रांड तो ऐसा है, जिसकी कार प्रधानमंत्री मोदी के काफिले में भी शामिल है. यहां क्लिक कर जानिए कौन हैं इंदौर के युवा उद्यमी तपन अग्रवाल और कैसा है उनका कार कलेक्शन...

इंदौर के उद्योगपति ने खरीदी MP की सबसे महंगी SUV, अंबानी के पास भी है Rolls Royce Cullinan, कीमत साढ़े 10 करोड़

इंदौर शहर की सड़कों पर साढ़े 10 करोड़ की कीमत वाली रॉल्स रॉयस की प्रीमियम लक्जरी एसयूवी कलिनन दौड़ती हुई दिखेगी


मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की सड़कों पर अब साढ़े 10 करोड़ की कीमत वाली रॉल्स रॉयस की प्रीमियम लक्जरी एसयूवी कलिनन दौड़ती हुई दिखेगी. यह एमपी की सबसे महंगी और प्रीमियम लग्जरी कार होगी, जिसे इंदौर के उद्योगपति सुरेश सिंह भदौरिया ने हाल ही में खरीदा है. यहां पढ़ें पूरी खबर

Next Story