मध्यप्रदेश

इंदौर के उद्योगपति ने खरीदी MP की सबसे महंगी SUV, अंबानी के पास भी है Rolls Royce Cullinan, कीमत साढ़े 10 करोड़

Rolls Royce Cullinan in indore
x

Rolls Royce Cullinan in Indore

Rolls Royce Cullinan: 5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने वाली रॉल्स रॉयस की एसयूवी कलिनन का इस्तेमाल देश के दूसरे सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी करते हैं. यह कार अब इंदौर के उद्योगपति सुरेश सिंह भदौरिया ने भी खरीदी है.

Rolls Royce Cullinan: मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की सड़कों पर अब साढ़े 10 करोड़ की कीमत वाली रॉल्स रॉयस की प्रीमियम लक्जरी एसयूवी कलिनन दौड़ती हुई दिखेगी. यह एमपी की सबसे महंगी और प्रीमियम लग्जरी कार होगी, जिसे इंदौर के उद्योगपति सुरेश सिंह भदौरिया ने हाल ही में खरीदा है.

5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने वाली रॉल्स रॉयस की एसयूवी कलिनन का इस्तेमाल देश के दूसरे सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी करते हैं. मुकेश अंबानी के पास जो कार है उसकी कीमत करीब 13 करोड़ 14 लाख रुपए है. यह कार अब इंदौर के उद्योगपति सुरेश सिंह भदौरिया ने भी खरीदी है.

Rolls Royce Cullinan Indore, Suresh Singh Bhadoria


इंदौर के उद्योगपति सुरेश सिंह भदौरिया ने हाल ही में 10 करोड़ 50 लाख रुपए कीमत (ऑन रोड प्राइस) वाली यह सुपर लग्जरी कार खरीदी है. मिडनाइट सफायर (ब्रिलियंट ब्लू शेड) कलर कॉम्बिनेशन वाली यह कार मध्यप्रदेश की सबसे महंगी कार है. कार के लिए आरटीओ से विशेष नंबर 0003 खरीदा गया है. यह कार महज 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है. इस Rolls Royce की लग्जरी कलिनन कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 190 एमएम है. लेकिन जरूरत पड़ने पर एक बटन दबाते ही इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 40 एमएम बढ़कर 230 एमएम हो जाता है.

Rolls Royce Cullinan Indore


कस्टमर के हिसाब से तैयार हुई कार यह कार सुपर फीचर्स से लैस है. कार तैयार करने वाली इंजीनियरिंग टीम ने इसकी ड्राइविंग को बेहतर करने के लिए अच्छा खासा काम किया है. कार में ड्राइविंग परफॉर्मेंस बेहतर बनाने एक नया लो ड्राइविंग मोड दिया गया है. इस कार की बेस प्राइज लगभग 7 करोड़ रुपए हैं. लेकिन कस्टमर की जरूरतों और पसंद के अनुसार कार को तैयार किया जाता है, इसलिए कार की कीमत अलग-अलग रहती है.

Rolls Royce Cullinan Owners in India

मध्यप्रदेश की पहली कलिनन रॉल्स रॉयस हैदराबाद, कुन मोटोरेन प्रालि (Kun Motoren Pvt Ltd) ने यह कार इंदौर में डिलीवर की है. यह कलिनन कार की मध्यप्रदेश में पहली डिलीवरी है. 2018 में लॉन्च होने के बाद देश में रॉल्स रॉयस कलिनन की यह कार देश के हर कोने में डिलीवर हो रही हैं. भारत में कलिनन ऑनर्स में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान, अल्लू अर्जुन, उद्योगपति मुकेश अंबानी, अजय देवगन, युसुफ अली, सोहन राय और भूषण कुमार शामिल हैं.

8 माह में तैयार होकर यूके से इंदौर आई कार

रॉल्स रॉयस की कलिनन कार स्पेशल ऑर्डर पर यूके से तैयार होकर इंदौर आई है. कंपनी ने कार को कस्टमर की डिमांड पर कस्टमाइज किया है. इसमें इंटीरियर व एक्सटीरियर के लिए मशीनों का इस्तेमाल नहीं किया गया है. कार पूरी तरह से हैंड मेड है. कंपनी ने बुकिंग के 8 माह बाद कार तैयार कर इसकी डिलीवरी दी है. उद्योगपति भदौरिया ने बताया कि यूक्रेन वार के कारण भी कार की डिलीवरी एक माह लेट हुई है.

इंदौर की तीसरी रॉल्स रॉयस

मालवा सुपर कार क्लब के फाउंडर आशेंद्र सिंह गौड़ ने बताया कि इंदौर में तीन रॉल्स रॉयस कार हैं. इंदौर में आई यह कार मप्र की पहली कलिनन है. इंदौर में कलिनन के अलावा इस समय एक Rolls Royce Ghost और एक Rolls Royce Ghost Extended मौजूद है. वहीं इंदौर में फरारी, लैम्बोर्गिनी, बेंटले और मैक्लेरेन सुपर कार भी हैं.

गुड़गांव से ट्रेनिंग लेकर आया ड्राइवर

ड्राइवर मुरली यादव रॉल्स रॉयल कुलिनन को चलाने के लिए गुड़गांव से स्पेशल ट्रेनिंग लेकर इंदौर आया है. मुरली यादव ने बताया कि मैंने प्रीमियम लग्जरी कार को चलाने के लिए 3 माह की सर्टिफाइड ट्रेनिंग ली है.

ये हैं खास फीचर्स

  • इसमें 6.75 सीसी वी 12 इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 563 हॉर्स पावर पैदा करता है.
  • कार 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रतिघंटा और 4.3 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार हासिल कर लेती है.
  • इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रतिघंटा है. इसका इंजन 850 एनएम का टार्क जनरेट करता है.
  • यह कार रॉल्स रॉयल की पहली प्रीमियम लग्जरी एसयूवी कार है.
Next Story