मध्यप्रदेश

कौन हैं इंदौर के युवा बिजनेसमैन तपन अग्रवाल? जिनके पास है 11 लक्जरी-स्पोर्ट्स कारों का कलेक्शन, 11.50 करोड़ की रॉल्स रॉयस से लेकर एमपी में 4 सबसे महंगी कारों के मालिक हैं

Tapan Agarwal Car Collection
x

Tapan Agarwal Car Collection

Tapan Agarwal: एमपी के इंदौर में सुपर लक्जरी और स्पोर्ट्स कारों के शौक़ीन बढ़ते ही जा रहें हैं. इंदौर के ही युवा उद्यमी तपन अग्रवाल के पास ऐसी 11 कारें हैं, जिनमें से 4 कारें एमपी में सबसे महंगी हैं.

Tapan Agarwal: मपी के इंदौर में सुपर लक्जरी और स्पोर्ट्स कारों के शौक़ीन बढ़ते ही जा रहें हैं. इंदौर के ही युवा उद्यमी तपन अग्रवाल के पास ऐसी 11 कारें हैं, जिनमें से 4 कारें एमपी में सबसे महंगी हैं. तपन अग्रवाल के कारों के शौक और कलेक्शन (Tapan Agarwal Car Collection) का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके कारों के गराज में 11.50 करोड़ की कीमत वाली रॉल्स रॉयस घोस्ट एक्सटेंडेड के साथ 11 लाख की कीमत वाली फोर्ड फिएस्टा तक शामिल है. इनके अलावा एक कार ब्रांड तो ऐसा है, जिसकी कार प्रधानमंत्री मोदी के काफिले में भी शामिल है. सबसे पहले जानिए कौन हैं इंदौर के युवा उद्यमी तपन अग्रवाल...

कौन हैं तपन अग्रवाल (Who is Tapan Agarwal)

विनोद अग्रवाल की लीड वाले अग्रवाल ग्रुप के एकलौते उत्तराधिकारी तपन अग्रवाल इंदौर के युवा बिजनेसमैन हैं. तपन ने RIT बैंगलोर से ग्रेजुएशन और इंडियन स्कूल ऑफ़ बिज़नेस हैदराबाद से पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. University of Oxford, England से इंटरनेशनल रिलेशनशिप, राजनीति और मनोविज्ञान की शिक्षा ली है. खानदानी बिज़नेस फैमिली से रिलेटेड होने के चलते और बिज़नेस में पढ़ाई के गुर सीखने के बाद वे बिज़नेस के लिए उतर आएं. इनका सबसे बड़ा बिज़नेस भारत में कोल का आयात है. तपन प्रतिष्ठित अग्रवाल ग्रुप के उत्तराधिकारी हैं, जिनके अंतर्गत ये कंपनियां आती हैं.

  • Agarwal Public School (इंदौर एवं रायपुर में),
  • Chameli Devi Public School,
  • LBF Publications Pvt Ltd,
  • PolyRaj Fabrics Limited
  • PolyRaj manufactures Pipes & Fittings
  • Commander Industries Pvt Ltd
  • Nakhrali Dhani (राऊ इंदौर में एक पर्यटक स्थल)
  • Sanjana Park (इंदौर में एक बड़ा रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट)
  • Shree City (रियल स्टेट प्रोजेक्ट)
  • Sanjana Cold Storage Pvt Ltd
  • Logistics Park & Werehousing

कार लवर हैं तपन अग्रवाल

तपन अग्रवाल को कारों का बहुत शौक हैं. या यूं कहें तो ये युवा बिजनेसमैन कार लवर है. उनके गराज में हर तरह की कारें देखने को मिल जाएंगी. कई कारण तो सुपर लक्जरी हैं. तपन के लग्जरी कारों के शौक की बानगी ये है कि इनके पास मौजूद 11 लग्जरी कारों में से 4 मध्यप्रदेश की सबसे महंगी और इकलौती कारें हैं.

आइए जानते हैं तपन अग्रवाल के कार कलेक्शन के बारे में...

Rolls Royce Ghost Extended

रॉल्स रॉयस की इस सुपर लग्जरी प्रीमियम कार की कीमत 11 करोड़ 50 लाख रुपए है. इस कार को स्पेशल ऑर्डर पर यूके से लाया गया है. कार में 2 कटोड़ 50 लाख रुपए के ऑप्शन का कस्टमाइजेशन कराया गया है. दोनों साइड पर 20 लाख रुपए कीमत की कोच लाईन बनवाई गई है.

यह मप्र की सबसे महंगी कार है. कार का पूरा नाम रॉल्स रॉयस घोस्ट एक्सटेंडेड व्हील-बेस है.


यह मप्र की सबसे महंगी कार है. कार का पूरा नाम रॉल्स रॉयस घोस्ट एक्सटेंडेड व्हील-बेस है. कार में स्पिरिट ऑफ लेगेसी को स्पेशल तैयार किया गया है. इसकी खासियत यह है कि इसे कोई चोरी करने की कोशिश करता है तो यह अपने आप अंदर चला जाता है.

Ferrari 488 GTB

रोसो कोरसा रेड शेड कलर की इस फरारी की कीमत 5 करोड़ 50 लाख रुपए है. कार में 4 लीटर का वी8 इंजन इस्तेमाल किया गया है. कार की टॉप स्पीड 362 किमी की है. यह कार महज 0 से 100 की स्पीड 3 सेकंड में पूरी कर लेती है. यह टू सीटर कूपे काट है. मप्र की पहली फरारी कार है. यह इटली से तैयार होकर इंदौर आई है.


तपन अग्रवाल के कार कलेक्शन में मौजूद फरारी 488 GTB मप्र की पहली फरारी कार है.

तपन अग्रवाल के कार कलेक्शन में मौजूद फरारी 488 GTB मप्र की पहली फरारी कार है. यह कार इटली से तैयार होकर इंदौर आई है. कार में स्पेशल शूमाकर स्विच लगाया गया है. इस स्विच को दबाने से कार की राइड कंफर्टेबल हो जाती है. कार में इंजन भी पीछे की तरफ लगा है.

Mercedes Maybach 5-500


मर्सिडिज मेबैक S-500 इंदौर की पहली मेबैक कार है. इसकी कीमत 2 करोड़ 50 लाख रुपए है. इंदौर में मौजूद इस कार का एक मॉडल पीएम नरेंद्र मोदी के सुरक्षा काफिले में भी शामिल है. इस कार में 4.6 लीटर का वी8 इंजन लगा है, जो 455 बीएचपी की पावर देता है.

कार में 25 लाख रुपए का डुअल टोन कलर

मर्सिडीज मेबैक 5-500 इंदौर की पहली मेबैक कार है. यह कार डुअल टोन कलर कॉम्बिनेशन वाली है. कार की खास बात यह है कि यह देश की पहली डुअल टोन कलर वाली मेबैक कार है.

Bentley Flying Spur

इस कार की कीमत 5 करोड़ रुपए है. 6.0 लीटर वी 12 इंजन वाली इस कार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में महज 3.8 सेकंड लगते है. इस कार का इंटीरियर पूरी तरह से हाथों से तैयार किया गया है, जिसमें 3 महीने का समय लगा है.

बेंटले की यह कार मप्र की पहली बेंटले फ्लाइंग स्पर स्पीड कार है.


लकड़ी से तैयार हुआ इंटीरियर, चंदन जैसी आती है खुशबु

बेंटले की यह कार मप्र की पहली बेंटले फ्लाइंग स्पर स्पीड कार है. इस कार की लंबाई 5299 मिलीमीटर और चौड़ाई 2207 मिलीमीटर है. कार के इंटीरियर में लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है. जिसमें से चंदन जैसी खुशबू आती है. वहीं कार में लगा कार्पेट लैम्ब वूल से तैयार किया गया है.

Mercedes SLC 43

1 करोड़ रुपए कीमती की मर्सिडीज एसएलसी 43 मप्र की पहली और इकलौती ग्लास टॉप कन्वर्टिबल कार है. ब्लू शेड वाली यह सुपर स्पोर्ट कार 0 से 100 की रफ्तार 4.7 सेकंड में ही पूरी कर लेती है. कार में 3 लीटर का इंजन है जो 367 बीएचपी की पावर जनरेट करता है.

मर्सिडीज एसएलसी 43 मप्र की पहली और इकलौती ग्लास टॉप कन्वर्टिबल कार है


Lexus ES 300h

लेक्सस ईएस 300 एच कार की कीमत 65 लाख रुपए है. यह एक हाइब्रिड कार है. कार की खास बात यह है कि इसमें इलेक्ट्रिक और पेट्रोल दोनों ही इंजन का इस्तेमाल किया गया है. कार 35 किमी की स्पीड के बाद ऑटोमैटिक पेट्रोल इंजन पर चलने लगती है.


लेक्सस ईएस 300 एच कार की कीमत 65 लाख रुपए है.

Wrangler Rubicon

रोडर मानी जाने वाली जीप रेंगलर रुबीकॉन भी कलेक्शन में शामिल है. इसकी कीमत 70 लाख रुपए है. इस कार को दुनिया की बेस्ट ऑफ टोडर का तमगा हासिल है.


जीप रेंगलर रुबीकॉन को दुनिया की बेस्ट ऑफ टोडर का तमगा हासिल है

सभी कारों के लिए स्पेशल 8000 नंबर

तपन के कलेक्शन में मौजूद सभी सुपर प्रीमियम लग्जरी व स्पोर्ट्स कारों के लिए इंदौर आरटीओ से स्पेशल नंबर लिया गया है. इन सभी कारों के लिए स्पेशल 8000 नंबर आरटीओ से लिया गया है. वहीं तपन अग्रवाल बताते हैं कि उनके पास जितनी भी कारें है सभी का मध्यप्रदेश में टैक्स भर कर रजिस्टर्ड कराया गया है.

Next Story