बिकने वाले हैं दिलीप कुमार और राजकपूर के पैतृक घर, सरकार ने लगाई कीमत....

बिकने वाले हैं दिलीप कुमार और राजकपूर के पैतृक घर, सरकार ने लगाई कीमत….

एंटरटेनमेंट

बिकने वाले हैं दिलीप कुमार और राजकपूर के पैतृक घर, सरकार ने लगाई कीमत….

घर किसी का भी हो घर तो वह जगह होती हैं जहां हम आपनों के साथ हर सुख-दुख का सामना करते हैं। ऐसे घरों में अगर हमारी कई पीढियां गजर जाये ंतो वह घर पुस्तैनी कहलाने लगता है। ऐसे ही घर हमारे मशहूर अभिनेता राजकपूर और दिलीप कुमार का पाकिस्तान खैबर पख्तूनख्वा में है । उत्तरी पाकिस्तानी शहर के मध्य में स्थित दोनों इमारतों को राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया गया जा चुका है।

बिकने वाले हैं दिलीप कुमार और राजकपूर के पैतृक घर, सरकार ने लगाई कीमत....

पेशावर के डिप्टी कमिश्नर मुहम्मद अली असगर ने कहा कि दोनो ही अभिनेताओं के यह पुस्तैनी घर काफी जर्जर हो चुके हैं ऐसे में इनका संरक्षण रकना अति आवश्यक है। सरकार ने दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और राज कपूर के पैतृक घरों की कीमत 80,56,000 रुपये और 1,00,50,000 रुपये निर्धारित की है। प्रांतीय सरकार ने सितंबर में पुश्तैनी मकानों को ऐतिहासिक इमारतों के संरक्षण के लिए खरीदने का फैसला किया है।

पाकिस्तान सरकार करेगी संरक्षण

पाकिस्तान सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनो ही अभिनेत दीलीप कुमार और राजकपूर के पूर्वज देश बटवारे के पहले यही के निवासी थे। इनके पुस्तैनी माकान आज भी हैं। जो काफी जर्जर हालत में पहुंच गये हैं। ऐसे मे ंइनकी निगरान करनी भी आवश्यक है। इसी लिए पिछले महीने ही सरकार ने कहा था कि दोनों अभिनेताओं के घर बेहद जर्जर हालत में हैं।

पाकिस्तान की सरकार ने इनका संरक्षण करने का फैसला किया। पेशावर के डिप्टी कमिश्नर मुहम्मद अली असगर के अनुसार दिलीप कुमार केघर की कीमत 80,56,000 रुपये तथा राजकपूर के घर की कीमत 1,00,50,000 रुपये तय की गई है। उत्तरी पाकिस्तानी शहर के मध्य में स्थित दोनों इमारतों को राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया गया जा चुका है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *