बिज़नेस

E Shram Card वालो के लिए खुशखबरी, सरकार ने अकाउंट में डालें इतने पैसे, जानिए!

Shailja Mishra
7 Jan 2022 2:26 PM GMT
investment tips Where do you get more return on investment in bank or post office
x
सोमवार यूपी सरकार (Uttar Pradesh Government) की तरफ से डेढ़ करोड़ श्रमिकों को पैसों का ट्रांसफर किया गया।

E Shram Card News: कंस्ट्रक्शन वर्कर, कृषि श्रमिक, घरेलू नौकर, सब्जीवाले, या अन्य मजदूर के लिए है नई खबर। अगर आपका EPFO या ESIC अकाउंट नहीं है लेकिन आपने रजिस्टर करा लिया है ई-श्रम पोर्टल (e shram portal) पर, तो वक्त है कि आप अपना अकाउंट चेक कर लें क्योंकि हो सकता है कि यूपी सरकार (Uttar Pradesh Government) की तरफ से आपके खाते में 1,000 रुपये भेज दिये गए हो।

यूपी सरकार दे रही मजदूरों को ₹1000 की राशि


UP विधान सभा चुनाव अब दूर नहीं और मजदूर वर्ग को खुश करने के लिए यूपी सरकार मजदूरों के खातों में ई श्रम पोर्टल (e shram portal) के तहत ₹1000 ट्रांसफर कर रही है। शर्त बस इतनी है कि श्रमिकों को पोर्टल में पंजीकृत होना चाहिए।

आपको बता दें कि बीते सोमवार यूपी सरकार की तरफ से डेढ़ करोड़ श्रमिकों को पैसों का ट्रांसफर किया गया।

क्या कहती है रिपोर्ट?


पहले चरण में डेढ़ करोड़ श्रमिको को पैसा ट्रांसफर हो चुका है, लेकिन जो मजदूर बच गए हैं उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं उनके अकाउंट में भी जल्द ही योगी सरकार पैसा भेजेगी।

रिपोर्ट के अनुसार दूसरे चरण में योगी सरकार की तरफ से 2.31 करोड़ मजदूरों के खाते में ₹1000 की धनराशि भेजी जाएगी।

योजना का फ़ायदा मार्च तक मिलेगा


आपको बता दें कि ई श्रम योजना का फायदा दिसंबर महीने से लेकर मार्च महीने तक दिया जाएगा। जो लोग पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराएंगे उन्हें कुल ₹2000 की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी।

अगर आप यूपी के निवासी हैं और आपके पास श्रम कार्ड (e shram card) है तो आपको भी ₹500 मिल सकते हैं। अगर अभी तक आपने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया और आप मजदूर वर्ग में आते हैं तो आज ही रजिस्ट्रेशन कराएं और ₹500 का लाभ लें।

कैसे चेक करें कि पैसा मिला है या नहीं?


यदि आपने ई श्रम पोर्टल (e shram portal) पर पंजीकरण करा लिया है और आप यह जानना चाहते हैं कि आपको पैसा मिला या नहीं तो इसकी जांच आप ऑनलाइन यूपीआई या बैंक के माध्यम से कर सकते हैं।

Next Story
Share it