BACCHA (1).jpg

परीक्षा के दौरान हो गया प्रसव, नाम रखा गया इम्तिहान....

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
20 Feb 2021

परीक्षा के दौरान हो गया प्रसव, नाम रखा गया इम्तिहान....

मुजफ्फरपुर। बिहारी के शहर मुजफ्फरपुर में एक ऐसा वाक्या सामने आया है जिसे सुनने के बाद खुशी और हंसी दोनो होती है। बताया गया है कि मुजफ्फरपुर के मैट्रिक की परीक्षा देने आई एक महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। तेज दर्द होने पर स्कूल प्रशासन की ओर से इंतजाम कर महिला को अस्पताल भेजा गया। जहां महिला ने एक स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया है। वही परीक्षा के दौरान इस बच्चे का जन्म होने से माता-पिता ने उस बच्चे का नाम इम्तिहान रख दिया है। 

Petrol / Diesel Rate : देश में फूटा पेट्रोल बंम, कई राज्य इसकी चपेट में, मामला पहुचा 100 से ज्यादा....
जानकारी के अनुसार इन दिनों मुजफ्फरपुर जिले के एमडीडीएम कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। वहां पर मैट्रिक का एग्जाम संचालित हो रहा है। परीक्षा केंद्र की अधीक्षक डॉ मीरा मधुमिता ने बताया कि परीक्षा केन्द्र में परीक्षा दे रही शांति देवी एक घंटे परीक्षा दे पाई होगी कि उसे प्रसवपीड़ा होने लगी। 
बताया गया कि ऐसे में कक्ष में तैनात शिक्षक ने इसकी जानकारी प्राचार्य को दी और महिला शाति को दूसरे कमरे मे लेटा दिया गया। और इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को दी गई। वही इनके कहने के बाद एम्बूलेंस मगवाकर उसे सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां शाति ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। 

वही शाति के पति बिरजु सहनी ने बताया कि प्रशव सामान्य तौर पर हुआ है। जच्चा और बच्चा दोनों बहुत खुश हैंै। वह पुत्र प्राप्त होने से बहुत खुश हैं। साथ ही विरजु ने बताया कि पुत्र परीक्षा के दौरान पैदा हुआ है इसलिए उसका नाम इम्तिहान रखा गया है। परिवार के लोग भी काफी खुश हैं।

नौकरीपेशा वालों के लिए बड़ी खबर! मोदी सरकार ने 29 श्रम कानूनों को मिलाकर 4 नए क़ानून बनाएं, PF में कटेंगे अधिक पैसे, जानिए कितना पड़ेगा आपकी सैलरी में फर...

कार में कोकीन लेकर जा रही थीं भाजपा की युवा नेत्री पामेला गोस्वामी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

MISSION MARS 2020 / भारतीय मूल की Dr Swati Mohan ने कहा 'Touchdown Confirmed', ख़ुशी से झूम उठा NASA

SIGN UP FOR A NEWSLETTER