भोपाल

CM SHIVRAJ का ऐलान, ऐसा करने पर अगली बार दोगुनी राशि देंगे...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
CM SHIVRAJ का ऐलान, ऐसा करने पर अगली बार दोगुनी राशि देंगे...
x
CM SHIVRAJ का ऐलान, ऐसा करने पर अगली बार दोगुनी राशि देंगे...भोपाल। कोरोनाकाल में पीएम मोदी लगातार किसानों, छोटे व्यापारियों, गुमटी वालो

CM SHIVRAJ का ऐलान, ऐसा करने पर अगली बार दोगुनी राशि देंगे...

भोपाल। कोरोनाकाल में पीएम मोदी लगातार किसानों, छोटे व्यापारियों, गुमटी वालो से बात कर रहें हैं। हाल ही में पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश के स्ट्रीट वेंडरों से स्वनिधि संवाद किया था। पीएम मोदी के साथ इस मीटिंग में वर्चुअली सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM SHIVRAJ ) भी जुड़े थे। पीएम मोदी ने सबसे पहले इंदौर में झाड़ू बेचने वाले छगन लाल से बात की थी। इस दौरान पीएम ने उनसे पूछा है कि आप अपना व्यवसाय कैसे करते हैं। साथ ही उनसे यह भी पूछा कि आप अपने बच्चों को पढ़ाते हैं कि नहीं।

10वीं पास के लिए रीवा सैनिक स्कूल में निकली भर्ती, जानिए पदों की संख्या व सैलरी

प्रदेश सरकार ने कहा कि प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए स्ट्रीट वेंडरों को उनके व्यवसाय करने के स्थान से नहीं हटाया जाएगा। सनद रहे कि यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिंटों हॉल में ग्रामीण स्ट्रीट वेंडरों के ऋण वितरण कार्यक्रम में कही। इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि 20 हजार स्ट्रीट वेंडरों को 10-10 हजार रुपए की लोन राशि दी जाएगी।साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आपकी मेहनत पर विश्वास है इसलिए आपके ऋण की गारंटी ले रहा हूं और इसका ब्याज भी सरकार ही चुकाएगी। 10 हजार रुपए का यह ऋण चुकाने पर अगले वर्ष दोगुनी राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने इंदौर, शहडोल और गुना के स्ट्रीट वेंडरों से बातचीत भी की।

रीवा: कोरोना संक्रमित मृतक का अंतिम संस्कार निगम सीमा से 10 किमी दूर करने की मांग…

प्रदेश के इन वेंडर्स को मिला चुका है लाभ

भोपाल- 4748 जबलपुर- 3201 इंदौर- 3552 ग्वालियर- 3444 उज्जैन- 1083 बता दें सरकार आये दिन दाबे औऱ वादे कर रही है। यह जमीनी जमा कब पहनेगा यह गर्त का विषय है।

रीवा: 1 किलोवाट से कम वाले उपभोक्ताओं को दी गई है राहत, पर नहीं भर रहे हैं बिल

[signoff]
Next Story