ऑटो

Maruti Suzuki Upcoming Cars 2022: इस साल मारुती लॉन्च करने वाली है तीन नई कॉम्पैक्ट SUV

Maruti Suzuki Upcoming Cars 2022: इस साल मारुती लॉन्च करने वाली है तीन नई कॉम्पैक्ट SUV
x
Maruti Suzuki Upcoming Cars 2022: इंडियन मार्केट में सबसे ज़्यादा मारुती की कार ही खरीदी जाती हैं, ऑटो सेक्टर में अपना दबदबा कायम रखने के लिए मारुती सुजीकी तीन नई SUV पेश करने वाली है

Maruti Suzuki Upcoming Cars 2022: भारत के लोग सबसे ज़्यादा मारुती सुजीकी की गाड़ियों पर भरोसा जताते हैं. इसी लिए तो साल 2021 में सबसे ज़्यादा खरीदी जाने वाली गाड़ियां मारुती की ही हैं. भारतीय ऑटो सेक्टर में अपना दबदबा कायम रखने के लिए Maruti Suzuki 2022-23 में तीन नई कॉम्पैक्ट SUV पेश करने वाली है.

पता चला है कि 30 जून को मारुती सुजीकी की नई Brezza लॉन्च होने वाली है जो Hybrid इंजन के साथ पेश होगी, इसी के साथ मौजदा ब्रेजा कार की तुलना में नई ब्रेजा 2022 ज़्यादा अच्छा माइलेज देगी।

मारुती सुजीकी की नई कार 2022

Maruti Suzuki New Brezza 2022

मारुती सुजुकी ने नई ब्रेजा 2022 से पर्दा उठा लिया है और इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकि है. New Maruti Suzuki Brezza 2022 में Hybrid इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो इसे और भी अधिक फ्यूल एफिशिएंट बना देती है. नई ब्रेजा 2022 के स्पेसिफिकेशन, कीमत फीचर्स जानने के लिए आप यहां क्लिक करके दूसरे आर्टिकल तक पहुंच सकते हैं.

Maruti Suzuki Jimny

मारुती सुजुकी अपनी स्पोर्ट्स SUV Jimmy को अबतक सिर्फ विदेशी बाजार में बेचती थी, लेकिन कंपनी Jimmy को जल्द इंडियन मार्केट में नए अवतार के साथ पेश करने वाली है.इस कार का नाम Maruti Suzuki Jimmy Facelift है जो 2023 में लॉन्च होगी। Maruti Suzuki Jimny के बारे में अधिक जानने के लिए आप यहां क्लिक करके दूसरे आर्टिकल तक पहुँच सकते हैं.

Maruti YTB Coupe

मारुती सुजुकी भारत में नई डिज़ाइन के साथ अपनी बॉन्ड न्यू कार इंट्रोड्यूस करने वाली है. जिसका नाम Maruti YTB Coupe है. इस कार का कोड नेम YTB रखा गया है. इसे 2023 के ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा जिसके बाद यह मार्केट में बिकने के लिए लॉन्च होगी। नई Maruti YTB फ्यूचरो ई-कॉन्सेप्ट का प्रॉडक्शन वर्जन है। इसे भी HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा, Maruti YTB में 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है साथ ही इसे Hybrid Engine वर्जन में भी पेश किया जा सकता है.

Hybrid Engine क्या होता है, यह सामान्य इंजन वाली गाड़ियों से ज़्यादा माइलेज क्यों देता है? भारत में कौन सी कारों में Hybrid Engine मिलता है जानने के लिए इधर क्लिक करें।

Next Story