Elon Musk Twitter News: ट्विटर पर वापस लाए जा सकते हैं सस्पेंडेड अकाउंट, जानें क्यों

ट्विटर की कमान संभालने के बाद नए बॉस एलन मस्क कंपनी में कई बड़े बदलाव करने में जुटे हैं। विभिन्न कारणों से ट्विटर पर कई लोगों के एकाउंट सस्पेंड कर दिए गए थे जिन्हें वापस लाए जाने की संभावना बन रही है।

Update: 2022-11-25 10:32 GMT

Elon Musk Twitter News: ट्विटर की कमान संभालने के बाद नए बॉस एलन मस्क कंपनी में कई बड़े बदलाव करने में जुटे हैं। विभिन्न कारणों से ट्विटर पर कई लोगों के एकाउंट सस्पेंड कर दिए गए थे जिन्हें वापस लाए जाने की संभावना बन रही है। मस्क ने सभी सस्पेंडेड अकाउंट को वापस लाने का ऐलान किया है। मस्क ने कहा लोगों ने राय मिल गई है माफी अगले सप्ताह से प्रारंभ की जाएगी। इसके लिए बकायदे मस्क द्वारा एक पोल जारी किया था जिसमें उन्होंने यूजर्स से पूछा कि क्या सभी सस्पेंडेड एकाउंट को वापस लाया जाना चाहिए। वोटिंग में शामिल अधिकांश यूजर्स ने अपनी राय हां में दी।

ट्विटर पर वापस आ सकते हैं इनके अकाउंट

सस्पेंडेड अकाउंट की वापसी के लिए मस्क द्वारा जारी किए गए पोल में 31,62,112 यूजर्स ने वोटिंग की। जिसमें 72.4 यूजर्स ने हां में जवाब दिया। जबकि 27.6 प्रतिशत ही ऐसे रहे जिनका जवाब न में रहा। मस्क के एलान के बाद भारत में कंगना रनोट समेत कई सेलिब्रिटीज के अकाउंट ट्विटर पर वापस आ सकते हैं। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर किए गए एक ट्वीट के चलते ट्विटर ने कंगना के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया था। इसके अलावा अलग-अलग कारणों से कई लोगों के अकाउंट सस्पेंड कर दिए गए हैं। जिनमें सिंगर अभिजीत भट्ाचार्य, एक्टर पायल रोहतगी जैसी हस्तियां भी शामिल हैं। पोल पर मिली अधिकांश यूजर्स की हां में राय से इनके अकाउंट वापसी की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

ट्विटर पर मिलेगी लॉन्ग वीडियो सर्विस

ट्विटर कई बड़े बदलावों के दौर से गुजर रहा है। आने वाले दिनों में ट्विटर में लॉन्ग वीडियो जैसी कई अन्य सर्विस भी यूजर्स के लिए मिल सकती है। मस्क के कमान संभालने के बाद जहां छंटनी कर 50 प्रतिशत से अधिक कर्मचारी बाहर निकाले जा चुके हैं तो वहीं उनके द्वारा 8 डॉर में ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च की थी जिसे भी होल्ड कर दिया गया है। जिसकी वजह फेक अकाउंट की संख्या बढ़नी बताई गई थी। यहां उल्लेखनीय है कि ट्रंप का भी अकाउंट ट्विटर में सस्पेंड कर दिया गया था तब उनके 88 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर थे। 21 महीने बाद उनका अकाउंट पुनः एक्टिव किया गया। हालांकि ट्रंप ने अकाउंट बहाल किए जाने के बाद इसके इस्तेमाल करने से मना कर दिया है।

Tags:    

Similar News