Elon Musk Twitter News: ट्विटर पर ट्रंप का अकाउंट बहाल करने मस्क ने पोल किया पोस्ट

ट्विटर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वापसी हो सकती है। ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने के लिए एलन मस्क ने ट्विटर पर पोल पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने लोगों से पूछा है कि क्या डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बहाल किया जाना चाहिए हां या नहीं।

Update: 2022-11-19 08:24 GMT

Elon Musk Twitter News: ट्विटर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वापसी हो सकती है। ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने के लिए एलन मस्क ने ट्विटर पर पोल पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने लोगों से पूछा है कि क्या डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बहाल किया जाना चाहिए हां या नहीं। ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने इसके साथ ही लिखा है कि लोगों की आवाज भगवान की आवाज है। इसके साथ ही उन्होंने कंटेंट मॉडरेशन के अपने प्लान की घोषणा की। उन्होंने कहा कि नई ट्विटर पॉलिस अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है। मस्क द्वारा पोल के माध्यम से पूछे गए सवाल से यह संभावना जताई जा रही है कि डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट फिर से बहाल किया जा सकता है।

ट्रम्प का अकाउंट क्यों किया सस्पेंड

वर्ष 2021 में कैपिटल हिल हिंसा के बाद हिंसा करने वाले अपने समर्थकों को डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर क्रांतिकारी बताया था। इसके बाद उन्होंने ट्विटर में ट्वीट किया था कि वह 20 जनवरी 2021 को जाने वाले बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे। जिस पर ट्विटर ने इस पर एक्शन लिया और ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया था। ट्विटर ने अपने ब्लॉक पोस्ट में कहा था कि किसी भी बड़े से बड़े नेता का अकाउंट हमारे नियमों से ऊपर नहीं है। पोस्ट में ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट भी डाले थे और उनका एनालिसिस भी लिखा था जो उनके अकाउंट के परमानेंट सस्पेंशन की वजह बने।

बैन ट्विटर एकाउंट एक्टिवेट करने पर दिया जोर

अभी हाल में दिए एक इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था मैं अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ पर ही रहूंगा। वे ट्विटर पर वापसी नहीं कर रहे हैं। बीते दिनों ट्विटर डील के दौरान मस्क ने ट्रंप के साथ ही ऐसे अकाउंट्स को एक्टिवेट करने पर जोर दिया था, जिन्हें कई कारणों के चलते बैन कर दिया गया है। ट्विटर ने जब ट्रंप को बैन किया था तब भी मस्क ने कहा था कि वह इस प्लेटफार्म को सुधारना चाहते हैं। जिसके लिए उनकी कोशिशें लगातार जारी रहेंगी।

Tags:    

Similar News