सावन के महीने में सरयू से निकले शिव, नहाते हुए युवक को मिला 30 किलो का शिवलिंग

UP Mau Latest News: सावन का पावन महीना शुरू हो चुका है, और सावन के पहले सोमवार से पूर्व सरयू नदी में चांदी का शिवलिंग मिलना भोलेबाबा के भक्तों के लिए चमत्कार से कम नहीं है।

Update: 2022-07-17 10:01 GMT

UP Mau Latest News: मऊ जिले में सावन का महीना जैसे ही शुरू शिव जी अपने भक्तों को दर्शन का पुण्य देने के लिए सरयू नदी से प्रकट हुए। सूचना मिलते ही लोग शिव जी के दर्शन करने के लिए उमड़ पड़ें। बीते दिन सरयू नदी में राममिलन साहनी नाम के व्यक्ति को 30 किलो की चांदी का शिवलिंग मिला है, जिसपर शिवजी के नेत्र भी बने हुए हैं। शिवलिंग के मिलते ही लोगों ने कहा की राम और शिव का फिर मिलन हुआ है। राम साहनी को शिवलिंग मिलते ही उसने उन्हें उठाने का प्रयास किया लेकिन शिवलिंग टस से मस नहीं हुआ, फिर उन्होंने आसपास के मल्हाहों व एक छोटी किशोरी के पूजा अर्चना के बाद नदी से बाहर निकाला। 

ऐसे हुआ राम मिलन का शिव से मिलन

शनिवार को सुबह 11 बजे दिन में राम मिलन साहनी मातेश्वरी घाट के समीप स्नान करने सरयू नदी तट पर स्‍नान करने गया जहाँ पर उसे चमकती हुई चीज दिखाई दी पास जाकर खोदने पर शिवलिंग प्राप्त हुआ, निकालने का प्रयास किया तो शिवलिंग भारी होने के कारण बाहर नहीं निकला इसपर राममिलन में मछली मार रहे मल्लाहों को आवाज लगायी और मौके पर रामचंद्र निषाद और दीनानाथ निषाद आये और सहायता करने लगे। और खुदाई करके डेढ़ फिट लम्बे और एक फिट चौड़े शिवलिंग को पानी से बाहर निकाला गया।  रामचंद्र निषाद की 14 वर्षीय पुत्री पूनम निषाद नदी तट पर आई और शिवलिंग की अर्चना पूजा की इसके बाद शिवलिंग को उठाकर अपने सिर पर रख कर घर लाई।

उसके बाद चांदी के शिवलिंग को मेला राम मंदिर ले जाया गया, जहाँ ब्राम्हणों द्वारा विधिवत पूजन किया गया। अभिषेक करने वाले पुरोहितों में श्याम बाबा, प्रदीप कुमार पांडेय और आनंद कुमार पांडेय आदि थे। उसके बाद श्याम बाबा ने पुलिस को शिवलिंग की सूचना दी जिसके बाद पुलिस एसआइ केशव राम यादव कांस्टेबल हरकेश और आशीष कुमार मौके पर पहुंचे और श्याम बाबा के साथ शिवलिंग को थाने लाए। अब मंदिर के बजाय थाने में श्रद्धालुओं का ताँता लगा हुआ है। बड़ी संख्या में लोग भोलेबाबा दर्शन करने के लिए पहुँच रहें हैं। 

Tags:    

Similar News