Viral : एक खास भैंस जिसके मरने पर हुआ विधि विधान से क्रिया-कर्म, ग्रामीणों ने दी श्रद्धांजलि, मालिक ने किया तेरहवीं भोज का..

Viral Buffalo :एक खास भैंस जिसके मरने पर हुआ विधि विधान से क्रिया-कर्म, ग्रामीणों ने दी श्रद्धांजलि, मालिक ने किया तेरहवीं भोज का.. उत्तर प

Update: 2021-02-16 06:42 GMT

Viral : एक खास भैंस जिसके मरने पर हुआ विधि विधान से क्रिया-कर्म, ग्रामीणों ने दी श्रद्धांजलि, मालिक ने किया तेरहवीं भोज का..

उत्तर प्रदेश के मेंरठ में एक अनोखी भैंस (Viral Buffalo )की तेरवही का वीडियों काफी चर्चा में है। जानकारी मिली है कि एक ऐसी भैस जिसक मरने पर उसके मालिक ने उसकी पूरी क्रिया कर्म परिवार के सदस्य की तरह किया। वहीं गांव के लोग भी शामिल होकर उस भैंस के अंतिम दर्शन किया। सभी लोगो ने आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए। भैस के मालिक ने पूरे गांव को तेरहवी जैसी दावत भी खिलाई। जिसमें सैकड़ों की तादात में लोग पहुंचे।

यह भी पढ़े : पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चित्रकूट पहुंचे, कामदगिरी की लगाई परिक्रमा

Viral हो रही है भैस की फोटोज और वीडियो

मिली जनकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मेरठ के पास के गांव मोहम्मद शाकिस्त के रहने वाले सुभाष के पास एक ऐसी भैस थी जिसके मरने के बाद उसके मालिक को बहुत दुख हुआ। ऐसे में भैस के मालिक सुभाष जी ने तय किया कि वह भैस उनके परिवार की सदस्य थी इसलिए उसकी आत्मा की शांति के लिए वह सब कुछ करंेगें। जो एक परिवार के सदस्य के लिए किया जाता है।

जानकारी कि अनुसार सुभाष ने बचपन से ही इस भैंस को पाला था। वह भैस लगभग उनके पास 32 वर्ष से थी। ऐसे में लगाव होना लाजमी है। भैस के बीमार होने पर उसके मालिक सुभाष ने काफी पैसा खर्च किया लेकिन वह नहीं बची। ऐसे में सुभाष को काफी दुख पहुंचा।

धूमधाम से निकाली गई भैंस की अंतिम यात्रा

यह भी पढ़े : UP में Gangwar! कुख्यात अपराधी अजीत सिंह को गोलियों से भूना, 25-30 राउंड फायरिंग

भैंस की मौत के बाद उसकी अंतिम यात्रा बडे ही धूमधाम से निकाली गई। इस अंतिम विदाई में ढोल नगाडे बजे। तो वही सुभाष ने तेरहवी कार्यक्रम आयोजित कर सभी गांव के लोगों तथा जानने पहचानने वालांे को बुलाकर तेरहवी का भोज करवाया गया।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Similar News