यूपी: 24 साल पहले तीन लोगों की हत्या के जुर्म में 15 को मिली आजीवन कारावास की सजा

यूपी: 24 साल पहले तीन लोगों की हत्या के जुर्म में 15 को मिली आजीवन कारावास की सजा फतेहपुर : फतेहपुर की एक स्थानीय अदालत ने 6 अगस्त, 1996 को

Update: 2021-02-16 06:36 GMT

यूपी: 24 साल पहले तीन लोगों की हत्या के जुर्म में 15 को मिली आजीवन कारावास की सजा

फतेहपुर : फतेहपुर की एक स्थानीय अदालत ने 6 अगस्त, 1996 को शहर में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान तीन लोगों को गोली मरकर हत्या के लिए 15 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

“ट्रिपल हत्या केस में, अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश अजय कुमार ने 15 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

ये भी पढ़ें - OPPO ने लांच किया K Series का शानदार 5G Smartphone, जानिए कीमत और फीचर्स

अदालत ने अपना फैसला सुनाए जाने के बाद, जमानत पर छूटे सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया और जेल भेज दिया गया, ”सरकारी वकील (फतेहपुर) सहदेव गुप्ता ने कहा। अभियोजन पक्ष के अनुसार, एक निजी बस से गुंडा टैक्स ’की मांग करने के बाद फतेहपुर के खागा क्षेत्र में एक बस स्टैंड के पास दो समूह आपस में भिड़ गए। पहले समूह के तीन लोगों - सुनील सिंह, राम निरंजन सिंह और राकेश सिंह के रूप में पहचाने गए -

बाद की गोलीबारी में उनकी मृत्यु हो गई और दोनों समूहों से पांच अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़े: Moto G40 Fusion की बिक्री भारत में शुरू, देखे स्मार्टफोन पर चल रहे ऑफर्स, स्पेसिफिकेशन्स

पहले समूह को हत्या के आरोप के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और दूसरे समूह को हत्या के आरोप के तहत दर्ज किया गया। खागा पुलिस स्टेशन में हत्या के आरोप में 18 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

उसी दिन हत्या के प्रयास के तहत पांच लोगों के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज की गई थी। 18 आरोपियों में से दो की सुनवाई के दौरान मौत हो गई।

"दोनों मामलों की सुनवाई एक ही अदालत में की गई,"

अधिवक्ता बलिराज उमर ने कहा, जो हत्या के मामले में शिकायतकर्ता का प्रतिनिधित्व कर रहा था। दोषी पाए गए 15 लोग हैं: प्रदीप पांडे, कमल पांडे, पप्पू पांडे, प्रकाश पांडे, संतोष पांडे, राजेश पांडे, संजय पांडे, नीरज पांडे, राजेंद्र पांडे, ताराचंद पांडे, संतोष तिवारी, छोटे तिवारी, ज्ञान सिंह, विजय पांडे और मुकेश मुखर्जी।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Similar News