उत्तर प्रदेश में CM YOGI ने खोला रोजगार के द्वार, 21 जिलों में रेलवे का काम करेंगे मजदूर

उत्तर प्रदेश में CM YOGI ने खोला रोजगार के द्वार, 21 जिलों में रेलवे का काम करेंगे मजदूर उत्तर प्रदेश: CM YOGI ने मनरेगा मजदूरों को रोजगार

Update: 2021-02-16 06:24 GMT

उत्तर प्रदेश में CM YOGI ने खोला रोजगार के द्वार, 21 जिलों में रेलवे का काम करेंगे मजदूर

उत्तर प्रदेश: CM YOGI ने मनरेगा मजदूरों को रोजगार देने के लिए नई योजनाओ के तहत निर्माण कार्य को चिन्हित करना है. CM YOGI ने बातचीत में बताया की हम चाहते है हमारे मजदूर चाहे जिस राज्य में रहे उनका पूरा ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक 21 जिले जिनमें मजदूर काम करेंगे। योगी की इस योजना लोगो को भा रही है रेलवे के प्रयागराज, आगरा और झांसी मंडलों में मनरेगा मजदूरों से काम कराया जाएगा। अपने जोन में मनरेगा के मजदूरों से प्रयागराज, कानपुर, मिर्जापुर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, कानपुर, टूंडला, इटावा आदि जिलों में काम कराया जाएगा। रिपोर्ट की माने तो 69 प्रस्तावों को मंजूरी के लिए भेजा गया है।

आकाशीय बिजली / बिहार में 83 एवं उत्तर प्रदेश में 24 लोगों की मौत, कई घायल

मनरेगा के तहत होने वाले काम 1-लेवल क्रॉसिंग के लिए एप्रोच सड़कों के निर्माण। 2-ट्रैक किनारे नहर और नालों का विकास और सफाई। 
3-रेलवे स्टेशनों के लिए एप्रोच रोड का निर्माण और रखरखाव। 4-मौजूदा रेलवे तटबंधों-कटिंगों की मरम्मत और चौड़ीकरण।  5-रेलवे की भूमि की सीमा पर वृक्षारोपण करना।  6-मौजूदा तटबंधों, कटिंग और पुलों के पास संरक्षण।

REWA के सौर ऊर्जा से चलेगी दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रैपिड रेल, ये होगी खासियत

PM नरेंद्र मोदी की गरीब योजना में शामिल हुए उत्तर प्रदेश के इतने शहर, CM योगी ने जताया आभार

[signoff]

Similar News