CM योगी ने लालजी टंडन के निधन पर 3 दिन का राजकीय शोक की घोषणा की

PM नरेंद्र मोदी की गरीब योजना में शामिल हुए उत्तर प्रदेश के इतने शहर, CM योगी ने जताया आभार

उत्तर प्रदेश

PM नरेंद्र मोदी की गरीब योजना में शामिल हुए उत्तर प्रदेश के इतने शहर, CM योगी ने जताया आभार

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर, वाराणसी, गाजीपुर, प्रयागराज, गोण्डा, महराजगंज, बहराइच, बलरामपुर,  जौनपुर, हरदोई, आजमगढ़, बस्ती, गोरखपुर, सुल्तानपुर, कुशीनगर, संतकबीरनगर,  बांदा, अम्बेडकरनगर, सीतापुर, वाराणसी, गाजीपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली,  अयोध्या, देवरिया, अमेठी, लखीमपुर खीरी, उन्नाव, श्रावस्ती, फतेहपुर,  मिजार्पुर, जालौन सहित 31  जिलों को PM नरेंद्र मोदी की गरीब योजना में शामिल  किया गया जिसके बाद CM योगी ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया और कहा की इस योजना से आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी। 

ये है योजना

मोदी की इस योजना में कामगारों की रुचि और कौशल के अनुरूप रोजगार व स्वरोजगार के कार्य कराये जाएंगे। इस विकास कार्य में ग्रामीण आवास, बागवानी, पौधा रोपण, जल संरक्षण एवं सिंचाई, आंगनवाड़ी,  पंचायत भवन, तथा जल जीवन मिशन सहित कई कार्य सम्मिलित किये गये  हैं। इस योजना का उद्देश्य गरीबो को रोजगार मुहैया कराना है. 

CM YOGI का ऐलान, सिर्फ 6 घंटे में तय होगा दिल्ली से प्रयागराज का सफर

उत्तर प्रदेश के CM YOGI ने कहा की महज 6 घंटे में पूरा होगा दिल्ली से प्रयागराज तक का सफर पूरा होगा  रीवा रियासत के संवाददाता से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण की काम जल्द आरंभ कराया जाए।

घर पर ही मिलने वाला है Job का मौक़ा, आज पीएम मोदी ला रहें हैं ये स्कीम

गंगा एक्सप्रेस-वे को भविष्य में वाराणसी में मल्टी मोडल टर्मिनल से जोड़ने की कार्यवाही की जाए। एक्सप्रेस-वे के लिए ट्रांजेक्शन एडवाइज़र की नियुक्ति के संबंध में एक सप्ताह में प्रस्ताव पेश किया जाए। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश शुक्रवार को यूपीडा द्वारा गंगा एक्सप्रेस-वे के संबंध में दिए गए प्रस्तुतीकरण के दौरान दिए। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए अनुभवी और कुशल प्रोफेशनल नियुक्त किए जाएं।

आगे CM ने कहा कि सड़क सुरक्षा के लिहाज से एक्सप्रेस-वे पर 15 मी० चौड़ाई का डिप्रेस्ड मीडियन भी प्रस्तावित किया गया है. यात्रियों की सुविधा एवं सड़क सुरक्षा के लिए एक्सप्रेस-वे पर हर 50 किलोमीटर पर वे साइड एमेनिटीज/टॉयलेट ब्लाक का भी प्रावधान रखा गया है. गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण से दिल्ली-प्रयागराज की सड़क मार्ग से यात्रा महज 6 घंटे में पूरी हो जाएगी.

UP STF का आदेश, तुरंत मोबाइल से हटाएं ये 52 China Apps

उत्तर प्रदेश के सरकारी और निजी अस्पतालों में हो गया बड़ा बदलाव, पढ़िए

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments