राष्ट्रीय

आकाशीय बिजली / बिहार में 83 एवं उत्तर प्रदेश में 24 लोगों की मौत, कई घायल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
आकाशीय बिजली / बिहार में 83 एवं उत्तर प्रदेश में 24 लोगों की मौत, कई घायल
x
बिहार में गुरुवार को गिरी आकाशीय बिजली ने कई लोगों को अपने चपेट में ले लिया। यहाँ 83 लोगों की मौत की खबर आ रही है, जबकि कई लोग घायल बताए ज

पटना। बिहार में गुरुवार को गिरी आकाशीय बिजली ने कई लोगों को अपने चपेट में ले लिया। यहाँ 83 लोगों की मौत की खबर आ रही है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहें हैं. उत्तर प्रदेश में भी बिजली गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई.

बिहार के 23 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय क्षति हुई है. सबसे ज्यादा मौत गोपालगंज में हुई जहां पर 13 लोग मारे गए. जबकि मधुबनी और नबादा में 8-8 लोग मारे गए. इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने भी अपनी संवेदना जाहिर की है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का समाचार मिला, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं.

हमने मरीजों को Coronil नहीं, Immunity Booster के रूप में अश्वगंधा, गिलोय और तुलसी दिया था, रामदेव जानें! कैसे बनाई दवा – NIMS डायरेक्टर

इस बीच राज्य सरकार ने इस प्राकृतिक आपदा में मारे गए सभी लोगों के परिजनों के लिए 4-4 लाख की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.

बिहार में 8 जिले ऐसे हैं जहां पर कम से कम 5 लोगों की मौत हुई है. ये जिले हैं गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, सिवान, बांका, दरभंगा, भागलपुर के अलावा मधुबनी और नबादा. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना को लेकर अपनी संवेदना जाहिर की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद करें.
भारी बारिश का अलर्ट इस बीच मौसम विभाग ने बिहार के लिए 72 घंटे का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग में बिहार में अगले 72 घंटे में भारी बारिश होने को लेकर आज गुरुवार को अलर्ट जारी किया.

Indian Railway / 12 अगस्त तक सभी ट्रेनों की टिकट बुकिंग पर रोंक, सभी Reservation रद्द

मौसम विभाग की ओर से जारी इस अलर्ट में पूरे प्रदेश में अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इस बीच दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार को मॉनसून ने दस्तक दे दी, जिसकी वजह से वहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई. आज गुरुवार को दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में आंधी आने के साथ-साथ बारिश भी हुई.
ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story