REWA, SATNA, SIDHI और SINGRAULI में बढे CORONA संक्रमित, अब ये करने की तैयारी में REWA...

REWA, SATNA, SIDHI और SINGRAULI में बढे CORONA संक्रमित, अब ये करने की तैयारी में REWA...रीवा. कोरोना से बचाव के लिए सरकार हर

Update: 2021-02-16 06:21 GMT

REWA, SATNA, SIDHI और SINGRAULI में बढे CORONA संक्रमित, अब ये करने की तैयारी में REWA...

रीवा. कोरोना से बचाव के लिए सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है। REWA, SATNA में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढऩे के बाद सरकार चिकित्सकीय व्यवस्था बढ़ाने के लिए कवायद शुरू कर दी है। कोरोना संदिग्धों के अधिक से अधिक संभावित सैंपलों की जांच के लिए मेडिकल कालेज की वॉयरोलॉजी लैब में एक अन्य मशीन बढ़ाने की तैयारी है। स्वास्थ्य सचिव ने जांच की क्षमता बढ़ाने के लिए अतिरिक्त मशीन व जांच किट बढ़ाने के लिए हरी झंडी दे दी है।

Lockdown 4.0: रेलवे ने कर दिया चौका देने वाला फैसला, पढ़िए बहुत जरूरी खबर

प्रदेश के बाहर से आए श्रमिक कोरोना पॉजिटिव

संजय गांधी अस्पताल में स्थित वॉयरोलॉजी लैब में कोरोना संदिग्धों के जांच सैंपल रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली से आ रहे हैं। प्रदेश के बाहर से श्रमिकों की संख्या बढऩे पर संदिग्धों के जांच सैंपलों की संख्या बढ़ गई है। बीते दिन तीन से चारों जिलों को मिलाकर २५० से अधिक सैंपल वॉयरोलॉजी लैब में पहुंचे। स्वास्थ्य मंत्रालय की नईगाइड लाइन के बाद कोरोना पॉजिटिव का पता लगाने के लिए अधिक से अधिक लोगों का सैंपल लिए जाने की रणनीति तैयार की गई है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने वीडियो कान्फेंस के जरिए सैंपलों की जांच की समीक्षा की।

MP: उपचुनाव से पहले भाजपा को झटका, शुरू हुई गुटबाजी, अब क्या होगा…

लगेगी 25 लाख की मशीन

बताया जा रहा है कि वॉयरोलॉजी लैब में अतिरिक्त मशीन लगाने की सहमती बनी है। मशीन की कीमत लगभग २५ लाख रुपए की है। इसके अलावा 16 लाख रुपए की किट खरीदने की तैयारी है। एसजीएमएच के चिकित्सकों ने बताया कि अतिरिक्त मशीन लगाए जाने से वायरसों की मॉनीटरिंग भी आटोमेटिक हो जाएगी। लैब में जल्द ही आरएनए मशीन आ जाएग।

[signoff]

Similar News