राज्यकर की टीम ने पंचायतों को सामग्री सप्लाई करने वाली फर्म पर मारा छापा, कर चोरी का खुलासा : SIDHI NEWS

राज्यकर की टीम ने पंचायतों को सामग्री सप्लाई करने वाली फर्म पर मारा छापा, कर चोरी का खुलासा : SIDHI NEWS सीधी। राज्य कर विभाग की टीम ने

Update: 2021-02-16 06:43 GMT

राज्यकर की टीम ने पंचायतों को सामग्री सप्लाई करने वाली फर्म पर मारा छापा, कर चोरी का खुलासा : SIDHI NEWS

सीधी। राज्यकर विभाग की टीम ने बुधवार को सीधी जिले के कुसमी क्षेत्र में संचालित लकी टेडर्स में छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में करोड़ों रुपये के गोलमाल का मामला सामने आया है। फर्म संचालक द्वारा राज्य कर के खाते में 15 लाख रुपये सरेण्डर किये गये हैं।

मिली जानकारी अनुसार राज्य आयुक्त द्वारा जारी आदेश एवं संयुक्त आयुक्त राममिलन साहू के निर्देश पर वैढ़न सर्किल कार्यालय की टीम ने बुधवार को कुसमी पहुंचकर छापामार कार्रवाई की। राज्य कर अधिकारी एसडी त्रिपाठी की अगुवाई में शुरू की गई कार्रवाई में फर्म द्वारा निर्माण सामग्री की क्षेत्र की पंचायतों में की गई सप्लाई के दस्तावेज जब्त किये गये।

भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी घोषित, रीवा के राजेश पाण्डेय का बढ़ा कद, प्रदेश मंत्री बनाए गए, वैभव बने युवा मोर्चा अध्यक्ष..

बताया गया है कि फर्म द्वारा अंचल की पंचायतों को सामग्री की सप्लाई की जा रही थी और बिल भी काटे जा रहे थे, भुगतान भी प्राप्त किया जा रहा था लेकिन राज्य कर को जीएसटी का भुगतान नहीं किया जा रहा था।

जांच में पाया गया कि फर्म संचालक ने पंचायतों से 7 करोड़ 36 लाख 13 हजार 140 रुपये का भुगतान प्राप्त किया है। जिसमें राज्य कर विभाग को मिलने वाली जीएसटी की राशि 47 लाख 78 हजार 122 रुपये नहीं किया गया है। जिसकी जानकारी मिलने पर यह कार्रवाई की गई है।

खुशखबरी: इंतज़ार खत्म, आज सुबह 10 बजे यहाँ से रीवा के लिए रवाना होगी कोरोना वैक्सीन…

मध्यप्रदेश के 6वीं से 8वीं तक के विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर, प्रत्येक बुधवार को होगा ये…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News