कोरोना काल के दौरान सीधी पुलिस ने बनाया कई कीर्तिमान, पढ़िए पूरी खबर

कोरोना काल के दौरान सीधी पुलिस ने बनाया कई कीर्तिमान , पढ़िए पूरी खबर सीधी ( मध्य प्रदेश के सीधी जिले की यातायात पुलिस ताबड़तोड़

Update: 2021-02-16 06:30 GMT

कोरोना काल के दौरान सीधी पुलिस ने बनाया कई कीर्तिमान , पढ़िए पूरी खबर

सीधी (विपिन तिवारी ) । मध्य प्रदेश के सीधी जिले की यातायात पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए एक महीना में चलानी कार्रवाई कर जहां लगभग 365640 रू साढ़े तीन लाख से ज्यादा की चलानी कार्रवाई कर सरकार के खाते में राजश्व जमा कराया है वहीं एक महीना में इतनी बड़ी कार्यवाही पहली वार करके यातायात पुलिस ने अपने सक्रियता का एहसास कराया है।

चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान का विन्ध्य में पहला दौर, कल आएंगे रीवा

सबसे बड़ी बात है कि जिला मुख्यालय से इतना राजश्व वसूल हुआ है अगर जिले भर में और राष्ट्रीय राजमार्ग में अगर परीक्षण होता तो महानगरों को भी पीछे किया जा सकता था फिलहाल एक बार राजनीति व रसूख दारो के रसूखियत के शिकार वने यातायात प्रभारी ने दुवारा प्रभार लेने के बाद से जो अभियान चलाया है उससे जहां व्यवस्था में कसावट आई है वहीं राजश्व में भी इजाफा हुआ है।
पुलिस सूत्रों की मानें तो यातायात थाना प्रभारी ने यातायात व्यवस्था बनाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के कुशल निर्देशन तथा मार्गदर्शन लेकर जो काम शुरू किया तो यातायात पुलिस ने अगस्त माह में 698 वाहनों का चालान कर वसूला 3 लाख 43 हजार रुपए का जुर्माना,वसूल किया है साथ ही बिना मास्क चलने वाले 230 लोगों का चालान कर वसूले 22640 रुपए संदिग्ध वाहनों की चेकिंग और विभिन्न अभियानों के तहत यातायात पुलिस ने भी विभिन्न मदों में कार्यवाही कर अगस्त माह में सर्वाधिक चालानी कार्यवाही कर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 343750 रुपए का राजस्व वसूला।

उपचुनाव: Kamalnath ने तय किये 15 सीटों में सिंगल नाम, कहा इस बार भाजपा हो साफ़..

इसके अतिरिक्त बिना मास्क घूमने वाले 230 लोगों का चालान काटकर 22640 रुपए भी वसूले। इस चालानी कार्यवाही में ओवरलोड वाहनों से वसूले गए ₹126000 और शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों से वसूले गए ₹10600 का राजस्व भी शामिल है। बहरहाल यातायात पुलिस की सराहना आम जनता करने लगी देखना होगा यातायात के चुलबुल पांडे की चुलबुली कार्य वाही सितंबर में क्या गुल खिलाती है यह आने वाले दिनों में सामने आएगा।

मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता संघ चुनाव मतगणना का अंतिम चरण : रीवा के शिवेंद्र उपाध्याय एवं अखंड प्रताप सिंह सेफ जोन में

[signoff]

Similar News