मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता संघ चुनाव मतगणना का अंतिम चरण : रीवा के शिवेंद्र उपाध्याय एवं अखंड प्रताप सिंह सेफ जोन में

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:30 AM GMT
मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता संघ चुनाव मतगणना का अंतिम चरण : रीवा के शिवेंद्र उपाध्याय एवं अखंड प्रताप सिंह सेफ जोन में
x
जबलपुर. रीवा के दो अधिवक्ता शिवेंद्र उपाध्याय एवं अखंड प्रताप सिंह जीत का सेहरा पहनने के लिए सेफ जोन में पहुंच चुके हैं. मध्यप्रदेश में अधिवक्

जबलपुर. मध्यप्रदेश में अधिवक्ताओं की सर्वोच्च संस्था मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के चुनाव संपन्न होने के उपरांत द्वितीय वरीयता की मतगणना व 25 सदस्य चुनने हेतु एलिमिनेशन की जारी प्रक्रिया अंतिम चरण में है. रीवा के दो अधिवक्ता शिवेंद्र उपाध्याय एवं अखंड प्रताप सिंह जीत का सेहरा पहनने के लिए सेफ जोन में पहुंच चुके हैं.

शिवेंद्र उपाध्याय इसके पूर्व राज्य अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं, जबकि मंगलवार को रीवा के अखंड प्रताप सिंह ने कोटा पार कर सेफ जोन में जगह बना ली है. इसके पहले जबलपुर के मनीष दत्त, इंदौर के विवेक सिंह, जबलपुर से मनीष तिवारी, एवं इंदौर के सुनील गुप्ता, रीवा के शिवेंद्र उपाध्याय, गाडरवाड़ा से राजेश्वर नीखरा, उज्जैन से प्रताप मेहता, इंदौर के हितोषी जय हार्डिया, जबलपुर के जगन्नाथ त्रिपाठी, इंदौर के नरेंद्र कुमार जैन एवं जबलपुर के आर के सिंह सैनी ने कोटा पार करते हुए जीत दर्ज की थी. मंगलवार को एक उम्मीदवार रीवा के संदीप पटेल एलिमिनेट होकर चुनाव प्रक्रिया से बाहर हुए हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज 3 सितम्बर को आएंगे रीवा, पढ़िए पूरी खबर

एलिमिनेशन के उपरान्त द्वितीय मान्यता प्राप्त निर्धारित कोटा आगे बढ़े जबलपुर के राधेलाल गुप्ता, ग्वालियर के जय प्रकाश मिश्रा, भोपाल के राजेश व्यास, भोपाल के विजय कुमार चौधरी, सागर के रश्मि ऋतु जैन, ग्वालियर के प्रेम सिंह भदोरिया, शहडोल के दिनेश पाठक, सागर के राजेश पांडे, जबलपुर के मृगेंद्र एवं अहादुल्ला उस्मानी, ग्वालियर के जितेंद्र कुमार शर्मा एवं राजेश कुमार शुक्ला , जबलपुर के शैलेंद्र वर्मा आज दिनांक तक टॉप 25 में आकर सेफ जोन में पहुंच चुके हैं एवं कोटा पार करने हेतु रेस में बने हुए हैं. इसके अतिरिक्त इंदौर के खिलाड़ी लाल घनघोरे, भोपाल के मेहबूब अंसारी डेंजर जोन में हैं एवं टॉप 25 में जगह बनाने हेतु अपनी अपनी बढ़त बना रहें हैं.

चुनाव अधिकारी के अनुसार चुनाव जीतने के लिए 170839 वैल्यू मतों का कोटा निर्धारित किया गया है. कुल 145 उमीदवारों में से अब तक 12 प्रत्याशी विजयी घोषित किए जा चुके हैं एवं 118 उम्मीदवार एलिमिनेट होकर बाहर हो चुके हैं तथा अब मात्र 15 उमीदवार ही रेस में हैं एवं द्वितीय एवं अन्य वरीयता के मत प्राप्त कर मैदान में बने हुए हैं.

अंतिम चरण में चल रही मतगणना के दौरान बुधवार को प्रातः 10 बजे से मतगणना प्रारम्भ कर न्यूनतम मत प्राप्त करने वाले उम्मीदवार को एलिमिनेट किया जाएगा.

सेल्फी के चक्कर मे जान गँवाई, हजार फीट गहरी खाई में गिरे 2 युवक, हुई मौत

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story