नेशनल हाईवे से जुड़ने वाली सड़को पर स्पीड ब्रेकर न बनाये जाने पर भड़के सतना कलेक्टर, पढ़िए

नेशनल हाईवे से जुड़ने वाली सड़को पर स्पीड ब्रेकर न बनाये जाने पर भड़के सतना कलेक्टर, पढ़िए सतना जिला प्रशासन ने ने नाराज़गी जहिर करते हुए

Update: 2021-02-16 06:28 GMT

नेशनल हाईवे से जुड़ने वाली सड़को पर स्पीड ब्रेकर न बनाये जाने पर भड़के सतना कलेक्टर, पढ़िए

सतना (विपिन तिवारी) : जिला प्रशासन ने ने नाराज़गी जहिर करते हुए जिला कलेक्टर अजय कटेसरिया ने एमपीजीएसवाई द्वारा बनाई गई सड़कें जो ग्रामों को जोड़ती है उन सभी सड़कों में ब्लाग स्कॉट पर स्पीड ब्रेकर बनाने तथा सांकेतिक बोर्ड लगाने के निर्देश दिए।

उपचुनाव के पहले CM SHIVRAJ ने 12 IAS अफसरों को बदल डाला, कहा अभी तो बहुत कुछ करना है…

दुर्घटनाओं की संभावनाओं के मद्देनजर कलेक्टर ने कहा कि भविष्य में नेशनल/स्टेट हाइवे की सड़कों पर स्पीड ब्रेकर नहीं बनायें जाएं, बल्कि आवश्यक स्थानों पर प्लास्टिक के स्पीड ब्रेकर लगाएं जाएं। बताया कि हाइवे पर स्थित स्कूलों का मुख्य द्वार/गेट सीधे सड़क पर नहीं खुले न ही हाइवे सड़क पर बस की पार्किंग की जाए।
यदि ऐसी कोई स्कूल है जिसका मुख्य द्वार हाइवे पर खुलता है तो स्कूल प्रबंधन मुख्य द्वार/गेट का स्थान बदल दे। जिससे बच्चे सीधे हाइवे पर नहीं पहुंचे। साथ ही स्कूलों की बसें स्कूल कैंपस के अंदर से ही बच्चों को बस में बैठाकर लाएं एवं वापस रवाना करें।मझगवां-चित्रकूट हाइवे पर बनाए गए स्पीड ब्रेकरों से दुर्घटना की संभावना रहती है लिहाजा इस रोड पर बनाए गए स्पीड ब्रेकरों को हटाने के निर्देश दिए गए.

CM HELP LINE को मज़ाक बना दिए जांच व निराकरण अधिकारी, पढ़िए पूरी खबर

इसी प्रकार बिरला रोड के संभावित दुर्घटना स्थलों पर प्लास्टिक के स्पीड ब्रेकर लगाने की स्वीकृति दी गई । बिरला रोड पर यूसीएल चौराहे (नो पार्किंग) पर खड़े किए जाने वाले ट्रकों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए। इसी प्रकार नगर के अन्य स्थलों पन्ना रोड, मैहर बाईपास आदि में नो पार्किंग जोन में खड़े किए जाने वाले वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए है। बैठक में सड़क सुरक्षा से संबंधित विषयों पर भी चर्चा की गई.

रीवा DIG के बाद उनकी पत्नी, फूड कंट्रोलर एवं NIC के कर्मचारी समेत 7 नए कोरोना संक्रमित मिलें, दो की मौत

[signoff]

Similar News