रीवा में इलाज कराने आई महिला निकली कोरोना संक्रमित, दिख रहे थे लक्षण

MP Rewa News: संक्रमित महिला को फिलहाल होम आइसोलेट करा दिया गया है।

Update: 2022-08-22 08:56 GMT

MP Rewa News: रीवा जिले में कोरोना ने एक बार फिर से कोरोना महामारी ने अपनी आमद दर्ज करा दी है। इसी कड़ी में संजय गांधी अस्पताल इलाज कराने आई महिला कोरोना संक्रमित मिली है। संक्रमित महिला को फिलहाल होम आइसोलेट करा दिया गया है। गौरतलब है कि बीते दो वर्ष पूरे देश के साथ ही विंध्य क्षेत्र में कोरोना महामारी का असर काफी ज्यादा है। इस बीमारी से हर आम और खास प्रभावित दिखाई दिया था। अब एक बार फिर से इस बीमारी ने रीवा जिले में अपनी उपस्थिति का आभास करा दिया है। अब कोरोना का संक्रमण लोगों को कितना प्रभावित करता है, इसका पता तो आने वाले समय में ही चल पाएगा।

सर्दी-जुकाम से थी पीड़ित

बताया गया है कि गत दिवस अमहिया निवासी 22 वर्षीय महिला अपनी सर्दी-जुकाम की समस्या से परेशान होकर चिकित्सालय के ओपीडी आई थी। कोरोना के लक्षण देखते हुए महिला की जांच कराई गई। कोरोना की जांच कराने पर आई जांच रिपोर्ट में महिला को कोरोना संक्रमित पाया गया। संक्रमण की पुष्टि होने पर महिला को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

लगी थी कोविड वैक्सीन

बताया गया है कि महिला को कोविड वैक्सीन लगी थी। स्वास्थ्य विशेषज्ञों की माने तो कोविड वैक्सीन लगी होने के कारण महिला की स्थिति अभी सामान्य है। परिवार वालों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। इसके अलावा महिला के परिवार के लोग तो कहीं कोरोना संक्रमित नहीं है इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा परिवार के लोगों का सैंपल लिया गया है।

15 दिन पहले सामने आया था एक केस

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की माने तो 15 दिन पहले भी कोरोना का एक केस मिला था। जिसकी रिपोर्ट अब निगेटिव आ चुकी है। रविवार को 441 आरटीपीसीआर जांच में एक रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद रीवा जिले में एक एक्टिव केस है। गौरतलब है कि महिला के किसी प्रकार की ट्रैवल हिस्ट्री न होने के कारण विभाग ने राहत की सांस ली है।

Tags:    

Similar News