इंदौर में वकालत करने गई रीवा की युवती की आपत्तिजनक फोटो खींची, ब्लैकमेल कर छिंदवाड़ा में शादी, अब सोशल मीडिया में वायरल कर दिया

इंदौर में वकालत की पढाई कर रही रीवा की एक युवती के साथ दुष्कर्म और जबरदस्ती शादी कर ब्लैकमेल करने की खबर सामने आ रही है.

Update: 2022-07-23 05:55 GMT

Accused Anshuman Singh Sengar

एमपी के इंदौर शहर में रहकर वकालत की पढ़ाई करने वाली रीवा की एक युवती को नशीला पदार्थ खिलाकर आपत्तिजनक फोटो ली गई है. इसके बाद उन्ही तस्वीरों के जरिए उसे ब्लैकमेल कर शादी का दवाब बनाया गया और छिंदवाड़ा जिले के आर्य समाज मंदिर में जबरन शादी की गई है. अब बदनाम करने की नीयत से उसकी पर्सनल तस्वीरें सोशल मीडिया में आरोपी द्वारा वायरल कर दी गई है, जिसकी शिकायत युवती और उसके परिजनों ने थाने में की है. इंदौर पुलिस की एक टीम आरोपी की गिरफ्तारी के लिए रीवा गई है.

मामले के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, युवती रीवा शहर के एक प्रतिष्ठित परिवार की बेटी बताई जा रही है, जो इंदौर के राजेंद्र नगर थानान्तर्गत रहती है और इंदौर में ही वकालत की पढ़ाई करती है. युवती ने राजेंद्र नगर थाना में अंशुमान सिंह सेंगर नामक आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. 

पीड़िता ने राजेंद्र नगर पुलिस को जानकारी दी कि वह पढ़ाई करने के लिए इंदौर आई हुई है. यहां फेसबुक के जरिए उसकी दोस्ती अंशुमान सिंह सेंगर से हुई. दोस्ती के बाद चैटिंग होने लगी. अंशुमन ने कुछ दिनों बाद उसे मिलने बुलाया और नशा देकर आपत्तिजनक फोटो ले लिये. ये फोटो वायरल करने की धमकी देते हुए आरोपी ने छात्रा को छिंदवाड़ा बुलाकर शादी की. शादी के फोटो उसने कॉलोनी के लोगों के नंबर पर वायरल कर दिए.

पीड़ित छात्रा की शिकायत पर इंदौर की राजेन्द्र नगर पुलिस ने अंशुमान के खिलाफ 354 (क), 354 (घ), 451, 328 भादवि, 66 ई आईटी एक्ट के तह्त केस दर्ज किया है. उसके महिला अफसर ने बयान लिये जिसमें उसने चौकाने वाली बातों का खुलासा किया. आरोपी ने YouTube पर भी इसके वीडियो अपलोड कर दिया.

फेसबुक पर भेजी थी फ्रेंड रिक्वेस्ट

पीड़िता ने बताया कि 2020 में वह रीवा में थी. तब फेसबुक पर जून 2020 में अंशुमान ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. उसने मैसेंजर पर यह कहा कि वह रीवा करने वाला है. इसलिए वह छात्रा से दोस्ती करना चाहता है. छात्रा के इग्नोर करने के बाद भी वह मैसेंजर पर मैसेज भेजता रहा. तब छात्रा ने उसकी रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया.

दो माह बाद वकालत करने इंदौर आ गई

दोनों के बीच मैसेंजर पर लगातार बातें रहीं. इस बीच छात्रा ने अंशुमान को बताया कि वह इंदौर में वकालत की पढ़ाई करने जा रही है. तब अंशुमान ने कहा कि वह भी इंदौर में ही रह रहा है. यहां कभी कोई परेशानी हो तो उसे बताए. छात्रा ने पुलिस को बताया कि मुझे जब भी पढ़ाई से समय मिलता तो वह अंशुमान से मिल लेती थी. वह इस दौरान हमारे फोटो ले लेता था. इस दौरान उसे रोकती तो वह यह कहते हुए टाल देता था कि उनकी मिलने की मेमोरी होना चाहिए.

फ्लैट पर आया ओर नशा देकर ली आपत्तिजनक तस्वीरें

पीड़िता ने बताया कि राजेन्द्र नगर के एक अपार्टमेंट में वह किराए से रहती थी. यहां अंशुमान एक दिन मिलने आया. और अपने साथ नाश्ता और कोल्डड्रिंक लेकर आया. उसने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर मुझे पीला दिया. जब उसे होश आया तो अंशुमान फ्लैट से जा चुका था. बाद में मुझे फोन लगाकर कहा कि उसने मेरी अश्लील तस्वीरें मोबाइल में ले ली है. मुझे धमकी दी कि यदि मुझसे शादी नहीं की तो फोटो वायरल कर देगा.

छिदवाड़ा बुलाकर की आर्य समाज के मंदिर में शादी

पीड़िता ने बताया कि 4 जनवरी 2022 को आरोपी ने उसे कॉल किया और कहा कि वह छिंदवाड़ा आ जाए. नहीं तो उसके फोटो वायरल कर देगा. पीड़िता बस से छिदवाड़ा पहुंची. यहां पहले से ही अंशुमान के कुछ दोस्त खड़े थे. वह आर्य समाज मंदिर लेकर पहुंचे. छात्रा ने कहा कि मुझे अंशुमान ने नॉर्मल रहने को कहा.

शादी के वीडियो-फोटो बनाए, वायरल की धमकी दी

शादी के दौरान उसे सभी फोटो और वीडियो बना लिए. अंशुमान ने इंदौर आकर धमकी दी कि वह अपने माता-पिता को शादी के लिए राजी करे. इसके बाद पीड़िता डिप्रेशन में रहने लगी. छात्रा ने यह बात अपने परिजनों को बताई. छात्रा के परिजनों ने अंशुमान और उसके परिजनों से बात करके फोटो-वीडियो डिलीट करने को कहा.

सोसायटी के लोगों को भेजे फोटो

छात्रा के मुताबिक अंशुमान ने 21 जून 2022 को उसने फोटो रीवा के परिचितों के मोबाइल पर भेज दी. यह शिकायत पीड़िता ने रीवा के सायबर सेल में की. कार्रवाई नहीं होने पर 19 जुलाई को अंशुमान ने पीड़िता के पिता के फेसबुक अंकाउट पर छिदवाड़ा शादी की फोटो को एडिट कर डाल अपलोड कर दिए. परिवार को जब इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने बेटी के साथ अंशुमान के खिलाफ 21 जुलाई को केस दर्ज कराया दिया.

Tags:    

Similar News