APS University Rewa में जूते की माला का मामला पहुंचा Bhopal, दिए गए जांच केआदेश, हो सकती है कार्रवाई, जानिए!

एपीएस यूनिवर्सिटी (APS University Rewa) के डिप्टी रजिस्ट्रार से अभद्रता मामले में होगी कार्रवाई.

Update: 2021-12-08 08:16 GMT

APS University Rewa

रीवा (Rewa) एपीएस यूनिवर्सिटी रीवा (APS University Rewa) में जूते की माला का मामला भोपाल पहुंच गया है। उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने डिप्टी रजिस्ट्रार लाल साहब सिंह (Deputy Registrar Lal Saheb Singh) को कर्मचारियों के द्वारा जूते की माला भेट किए जाने को गंभीरता से लेते हुए संभागायुक्त को जांच के आदेश दिए है। दरअसल कर्मचारियों ने डिप्टी रजिस्ट्रार को उस समय जूते-चप्पलों की माला भेंट किए थें जब वे 30 नवंबर को रिटार्यमेंट होकर अपने कक्ष से जा रहे थें।

जानकारी के तहत उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के रीवा प्रवास के दौरान यह मामला उनके संज्ञान में लाया गया था। जिस पर उच्च शिक्षा मंत्री ने नाराजगी जाहिर करते हुए पूरे मामले की निंदा की थी। वही मंत्री के भोपाल पहुचे ही रीवा के एपीएस यूनिवर्सिटी मामले में उन्होने एक्शन लेते हुए जांच करा कर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए है।

संभागायुक्त को लिखा गया पत्र

उच्च शिक्षा विभाग के अपर सचिव वीरन सिंह भलावी ने रीवा संभागायुक्त को पत्र लिखा है। कहा है कि मप्र राज्य विश्वविद्यालय सेवा अधिकारी संघ ने ज्ञापन दिया था। ज्ञापन पढ़ने पर पता चला कि एपीएस के उप कुल​सचिव लाल साहब सिंह के सेवानिवृत्त के अवसर पर विदाई समारोह के दौरान कतिपय कर्मचारियों ने असभ्य एवं अशोभनीय व्यवहार किया था। ऐसे में संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों अन्य व्यक्तियों के विरूद्ध जांच कराकर नियमानुसार व अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। इसकी जानकारी विभाग को उपलब्ध कराई जाए। 

Tags:    

Similar News