Satna : जेल में बंदी के पास मिला गांजा, अधीक्षक ने दिये सख्त कार्रवाई के निर्देश

केन्द्रीय जेल सतना (Central Jail Satna) में एक दण्डित बंदी के पास गांजा की पुडिया मिली है। जिसकी जानकारी होने पर जेल अधीक्षक ने गांजा लाने वाले तथा उसी का उपयोग करने वाले पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये है।

Update: 2021-08-11 05:09 GMT

रीवा (Satna News) : केन्द्रीय जेल सतना (Central Jail Satna) में एक दण्डित बंदी के पास गांजा की पुडिया मिली है। जिसकी जानकारी होने पर जेल अधीक्षक ने गांजा लाने वाले तथा उसी का उपयोग करने वाले पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये है। यह पहली घटना नही है जब जेल में प्रतिबंधित चीजें मिली हों। इसके पहले भी कई बार कैदियों के पास नशे की सामग्री मिल चुकी है। नशे की सामग्री जेल में लाना बिना सुरक्षा कर्मियां की मिलीभगत के सम्भव नही हैं। कुछ माह पहले एक सुरक्षाकर्मी अपने डेंडे में तम्बाकू की पुडिया भरकर ले जा रहा था।

दंण्डित बंदी के पास मिला गांजा

जेल में तम्बाकू की पुडिया मिलना आम बात है। जेल प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी प्रतिबंधित सामग्री का जेल के अंदर जाना लगातार जारी है। इसी का परिणाम है कि सोमवार को जेल में बंद दण्डित बंदी अनीश लतीफ खान के पास से गांजा की पुडिया बरामद की गई थी। वह कारखाने में काम करने आया था। वह नई जेल में था तभी तलाशी के दौरान उसके पास गांजा मिला है।

अधीक्षक ने दिये कर्रवाई के निर्देश

जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम जेल में गाजा मिलने की जानकारी होते ही जले अधीक्षक अखिलेश सिंह तोमर ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये है। बताया जाता है कि अधीक्षक ने जांच के समय ड्यूटी मे तैनात प्रहरी मोतीलला और राहुल शर्मा से पूछताछ करने के लिए कहा है।

गांजा मिलने के बाद आरोपी बंदी अनीश लतीफ खान के साथ ही प्रहरियों से भी जानकारी एकत्र की जा रही है। माना जा रहा है कि किसी प्रहरी ने ही बाहर से गांजा लाकर दिया है। जेल अधीक्षक इस मामले में स्वयं कार्रवाई करने की मंशा जता चुके है। उनका कहना है कि जांच में जो भी दोशी पाया जायेगा उस पर कार्रवाई की जायेगी किसी भी हाल में उसे बख्सा नही जायेगा। इस तरह का कृत्य जेल को बदनाम कर रहा है।

Tags:    

Similar News