REWA: सिरमौर जनपद सीईओ ICU में भर्ती, एसके मिश्रा ने MLA केपी त्रिपाठी को हमले का जिम्मेदार बताया

REWA: रीवा जिले के सेमरिया सीट से विधायक केपी त्रिपाठी (KP Tripathi) और सिरमौर जनपद पंचायत CEO एसके मिश्रा (SK Mishra Sirmaur CEO) का बहसबाजी वाला ऑडियो वायरल होने के बाद CEO पर जानलेवा हमला हुआ था

Update: 2022-08-17 09:37 GMT

REWA: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में सोमवार 16 अगस्त के दिन सिरमौर जनपद पंचायत सीईओ एसके मिश्रा (Sirmaur CEO SK Mishra) पर प्राणघातक हमला हुआ था. उनपर तब बदमाशों ने अटैक किया जब सीईओ और सेमरिया सीट से बीजेपी विधायक केपी त्रिपाठी (KP Tripathi MLA) के बीच बहसबाज़ी वाला ऑडियो इंटरनेट में वायरल हुआ . सिरमौर जनपद सीईओ एसके मिश्रा को बुरी तरह पीटने वाले हमलावरों में से एक को पुलिस ने पकड़ लिया है और तीन अन्य नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है, पुलिस ने 15 अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया है. इधर सिरमौर स्वास्थ्य केंद्र से घायल सीईओ को रीवा सिटी के संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल (SGMH Rewa) में रेफेर किया गया है. जहां वह ICU में भर्ती हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि CEO को गंभीर चोटें आई हैं. 


विधायक ने कॉल पर मुझसे कहा था, दो-तीन दिन के अंदर मैं तुझे देख लूंगा, मैंने कहा था उनसे, अगर मुझसे कोई परेशानी है तो मेरा ट्रांसफर करा दीजिये, विधायक ने कहा था मैं तेरे ट्रांसफर में अपनी एनर्जी वेस्ट नहीं करूंगा, मैं ऐसा कर दूंगा कि तू खुद ट्रांसफर मांगेगा, जब से मैं आया तब से वह मुझपर अपना काम कराने का दवाब बनाते हैं. जिस वक़्त मुझपर हमला हुआ मैं उस वक़्त पूर्वा फॉल वाले मोड़ से गुजर रहा था, अकेला था, सिर्फ मेरा ड्राइवर साथ में था. कुछ लोग आए और मेरी गाड़ी का कांच तोड़कर मुझे बाहर खिंच लिया और मुझपर लाठी-डंडे से हमला करने लगे, मुझे बहुत मारा। 15 20 लोग थे, 4-5 गाड़ियों से आए थे. मुझे केपी त्रिपाठी से जान का खतरा है. वो तो सोचे थे मैं मर गया इसी लिए मुझे छोड़ दिया, वो तो मुझे जान से मारने के लिए आए थे. यह बात घायल सीईओ ने मिडिया को बताई।

Full View

सीईओ ने बताया है कि उनपर 15-20 लोगों ने हमला किया जिनमे से 4-5 लोगों को वह जानते हैं. उन्होंने बनकुईयां मंडल अध्यक्ष मनीष शुक्ला, विवेक गौतम, विनय शुक्ला सेमरिया का नाम लिया है. 

पता चला है कि घायल सिरमौर जनपद पंचायत सीईओ से मिलने के लिए रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प (Manoj Pushp Rewa DM) और रीवा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन (Navnit Bhasin SP Rewa) SGMH पहुंचे थे जहां पीड़ित सीईओ ने अपने ऊपर हुए हमले के पीछे सेमरिया बीजेपी एमएलए केपी त्रिपाठी को ही बताया है। उन्होंने DM और SP से कहा कि उनके ऊपर हमला सेमरिया MLA ने ही करवाया है और उन्हें विधायक से जान का खतरा है। 

सीईओ मिश्रा को पीटने वाले 4 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज 

सेमरिया थाना में सीईओ एसके मिश्रा को बुरी तरह पीटने वाले 4 आरोपियों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज हुई है. जिनमे से विवेक गौतम नाम के हमलावर के पकड़े जाने की जानकारी सामने आई है लेकिन पुलिस ने अबतक कोई आधिकारिक बयान नहीं किया है. सूत्रों के हवाले से मालूम हुआ है कि आरोपी विवेक गौतम बन्कुइयाँ क्षेत्र का बीजेपी मिडिया प्रभारी है.

वहीं अन्य तीन हमलावरों में मनीष शुक्ला जो की बन्कुइयाँ में मंडल अध्यक्ष है, विजय गुप्ता जो ठेकेदार है और संदीप नाम का शख्स है जिसे कई पंचायतों के सचिव का प्रभार दिया गया है. मालूम हुआ है कि सचिव संदीप के खिलाफ पुलिस में कई सारे प्रकरण दर्ज हैं वह एक हिस्ट्री शीटर है.  पुलिस ने अन्य 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी FIR दर्ज की है 

पुलिस के कुछ अधिकारी मैटर मैनेज करने में लगे हैं 

गुप्त सूत्रों से पता चला है कि रीवा पुलिस के कुछ थाना प्रभारी अपनी पर्सनल कार से बुधवार को सेमरिया के लिए रवाना हुए हैं, यह पुलिस अधिकारी बीजेपी नेता के खासमखास लोगों में गिने जाते हैं. उधर राजधानी तक इस घटना की जानकारी पहुंच गई है और ऊपरी स्तर में भी मैटर को निपटा देने के लिए मंथन शुरू हो गया है। 

CEO ने MLA का नाम लिया मगर शिकायत नहीं हुई 

मालूम हुआ है कि जब घायल सीईओ एसके मिश्रा से कलेक्टर और SP मिलने के लिए पहुंचे थे तो उन्होंने सीधा विधायक केपी त्रिपाठी को ही उनके ऊपर हुए हमले का जिम्मेदार बताया था, हालांकि उनके बयान के आधार पर रीवा पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की, FIR या पुलिस से हुई शिकायत में MLA का नाम नहीं रिकॉर्ड किया गया. 

कांग्रेस ने ज्ञापन सौंपा 

सरकारी अधिकारी पर हुए जानलेवा हमले के बाद रीवा कांग्रेस ने पुलिस और कलेक्टर सहित मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है, उधर सीईओ के सपोर्ट में कई शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. 

मामला सरकारी अफसर को पीटने का है, इतनी बुरी तरह पीटा गया है कि उन्हें ICU में एडमिट करना पड़ा है. लेकिन पूरा सरकारी तंत्र इस मामले को दबाने की कोशिश में जुटा हुआ है. सत्ताधारी पार्टी के नेता पर सीईओ को पिटवाने के गंभीर आरोप हैं. हमलावरों में कोई सचिव है तो कोई ठेकेदार और कुछ बीजेपी के पदाधिकारी हैं. आरोपियों में से सचिव संदीप और कांट्रेक्टर विवेक का नाम वायरल ऑडियो में भी लिया गया था. 

विधायक केपी त्रिपाठी और सिरमौर जनपद सीईओ एसके मिश्रा का वायरल ऑडियो सुनने के लिए यहां क्लिक करें 


Tags:    

Similar News