रीवा : स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होंगे सार्वजनिक समारोह, शासन ने तय की यह गाइड लाइन, दुकानों पर कम दिखे तिरंगा झंडा

रीवा : स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होंगे सार्वजनिक समारोह, शासन ने तय की यह गाइड लाइन, दुकानों पर कम दिखे तिरंगा झंडारीवा: कोरोना महामारी के चलते

Update: 2021-02-16 06:28 GMT

रीवा : स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होंगे सार्वजनिक समारोह, शासन ने तय की यह गाइड लाइन, दुकानों पर कम दिखे तिरंगा झंडा

रीवा: कोरोना महामारी के चलते दुकानों पर तिरंगा झंडे कम नजर आए। दुकानदारों ने बहुत कम मात्रा में झंडे की बिक्री की है। लोग स्वतंत्रता दिवस अपनें घरों में रहकर मना रहें हैं। इस बार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे। शासन ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए गाइड लाइन जारी की है। जिला स्तर पर ध्वजारोहण का कार्यक्रम कलेक्टर के द्वारा कार्यालय में किया जाएगा और ध्वज को सलामी दी जाएगी। आदेश के अनुसार जिला पंचायत कार्यालय में जिपं अध्यक्ष अथवा प्रशासनिक समिति के प्रधान के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।

मृतक विवेक के शव लापता मामले और शिक्षक संजीव शुक्ल के आत्महत्या मामले को लेकर रीवा कांग्रेस का हल्ला बोल

जनपदों में अध्यक्ष कर सकेंगे ध्वजारोहण

जनपद पंचायतों में जनपद पंचायत अध्यक्ष या फिर प्रशासनिक समिति के प्रधान ध्वजारोहण करेंगे। ग्राम पंचातयों में भी यही व्यवस्था की गई है। सरपंच या फिर प्रशासनिक समिति के प्रधान के द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। जिन जिला, जनपद व ग्राम पंचायतों में निर्वाचित अध्यक्ष अथवा प्रशासनिक समिति के प्रधान नहीं हैं। वहां, कार्यालय प्रमुख द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। इसी तरह नगर निगम में निर्वाचित महापौर, नगर पालिक व नगर परिषदों में अध्यक्ष ध्वजारोहण करेंगे। शेष नगरीय निकायों में जहां निर्वाचित महापौर अथवा अध्यक्ष नहीं है। वहां, आयुक्त नगर निगम तथा मुख्य नगर पालिका अधिकारी ध्वजारोहण करेंगे।

रीवा-सीधी की मोहनिया घाटी पर बन रही टनल को लेकर आई बड़ी खबर, पढ़िए

पंचायत स्तर पर 8.45 बजे ध्वजारोहण

जिला, जनपद व पंचायत स्तर पर प्रात: 8.45 बजे तक ध्वजारोहण कर लिया जाए। शासकीय कार्यालयों में प्रात: 8 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कार्यक्रम स्थल पर सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं आयोजित किए जाएंगे। स्थल पर मास्क पहनकर, हैंडसेनेटाइजर समेत संक्रमण से बचाव के उपाए किए जाने बाद ही कार्यक्रम की अनुमति होगी। कार्यक्रमों में फिजिकल दूरी का विशेष ध्यान दिए जाने का निर्देश दिया गया है। शासकीय भवनों एक राष्ट्रीय महत्व के भवनों में 14 व 15 अगस्त को प्रकाश की व्यवस्था की जाए।

मध्यप्रदेश: अतिथि शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खबर, तुरंत पढ़िए

मध्यप्रदेश: उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन, प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन

[signoff]

Similar News