महिला सरपंच का ठाट-बाट देख दंग रीवा लोकायुक्त टीम, अब तक 19 करोड़ की संपत्ति उजागर, 72 जमीनों के दस्तावेज समेत 30 गाड़ियां मिली

रीवा के बैजनाथ गांव की महिला सरपंच के चार ठिकानों में लोकायुक्त ने छापामार कार्रवाई करके उनके सम्पत्ति की जांच कर रही है।

Update: 2021-09-01 09:00 GMT

महिला सरपंच के घरों की घेराबंदी कर लोकायुक्त ने मारा छापा

रीवा। करोड़ो की आसामी निकली महिला सरपंच सुधा सिंह और उनके पति जीवेन्द्र सिंह के खिलाफ लोकायुक्त ने आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में एफआईआर दर्ज की है। जानकारी के मुताबिक दूसरे दिन जारी जांच में अब तक 19 करोड़ से ज्यादा की बेनामी सम्पत्ति सामने आई है।

ज्ञात हो कि रीवा जिले के बैजनाथ गांव की महिला सरपंच सुधा जीवेन्द्र सिंह के यहां मंगलवार की अल सुबह लोकायुक्त रीवा की टीम ने छापामार कार्रवाई करके आय से अधिक सम्पत्ति की जांच शुरू की थी। बुधवार को भी जांच जारी है।

ठाट-बाट देखकर दंग रह गई लोकायुक्त

बताया जा रहा है कि बैजनाथ गांव में 1 एकड़ क्षेत्र में आलीशान बंगला बना है। इसमें स्वीमिंग पूल भी है। लोकायुक्त की टीम यह सब देख दंग रह गई। उनका दूसरा घर गोड़हर स्थित शारदापुरम में है। सुधा सिंह परिहार 2015 में सरपंच बनी थी। लोकायुक्त को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मिली थी। एसपी लोकायुक्त राजेन्द्र वर्मा ने बताया कि सरपंच के चार ठिकानों पर जांच की जा रही है।


करोड़ पति निकली महिला सरपंच

बैजनाथ गांव की सरपंच सुधा सिंह के यहां अभी तक की कार्रवाई मे ग्राम बैजनाथ स्थित आवास की अनुमानित कीमत 2 करोड़ रुपये, जिसमें शानदार स्वीमिंगपूल गार्डन है एवं शरदापुरम कालोनी स्थित आवास की अनुमानित कीमत डेढ़ करोड़ रुपये है। सरपंच के पास 2 क्रेसर मशीन, एक मिक्चर मशीन, एक ब्रिक मशीन व 30 बड़े वाहन जिसमें चेन माउन्ट, जेसीबी, हाइवा, लोडर, ट्रेक्टर, इनोवा, स्कार्पियो, ईंट मशीन आदि जिनकी कीमत लगभग 7 करोड़ रुपये है।



8 करोड़ की मिली जमीन

जांच के दौरान लोकायुक्त टीम को 72 जमीनों के दस्तावेज हाथ लगे। बताया जा रहा है कि जमीनो की फाइल इतनी मोटी थी कि उसके पन्ने पलटते-पलटते लोकायुक्त के अफसर भी हाफ गए। जमीनों की कीमत तकरीबन 8 करोड़ रुपए आकी जा रही है।

पहले दिन मिली थी 12 करोड़ की सम्पत्ति

लोकायुक्त ने पहले दिन की जांच में 12 करोड़ से अधिक की संपत्ति का खुलासा किया था। इसमे साढ़े तीन करोड़ रुपए के दो आलीशान बंगले, दो क्रेशर को मिलाकर चारों ठिकानों से 30 गाड़ियां मिली हैं। घर से सोने-चांदी के 20 लाख रुपए के जेवर भी मिले थे।

लोकायुक्त एसपी राजेन्द्र वर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुये बताया कि सुधा सिह और उनके पति के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया हैं।

Tags:    

Similar News