रीवा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रतिभा पाल का अधिकारियो को बड़ा निर्देश, हर हाल में 31 मार्च से पहले इनके अकाउंट में पैसे

कलेक्ट्रेट बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने छात्रवृत्ति वितरण की समीक्षा की।

Update: 2024-03-26 13:11 GMT

रीवा (Rewa News): कलेक्ट्रेट बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने छात्रवृत्ति वितरण की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी तथा सभी कालेजों के प्राचार्य छात्रवृत्ति के सभी आवेदन दो दिवस में सत्यापित कराएं। विद्यार्थियों को हर हाल में 31 मार्च से पूर्व छात्रवृत्ति का भुगतान सुनिश्चित करें। जिला शिक्षा अधिकारी सभी प्राचार्यों तथा बीईओ की बैठक लेकर शेष चार हजार छात्रवृत्ति के आवेदनों का सत्यापन कराएं। विभिन्न कालेजों में 514 आवेदन पत्र लंबित हैं। इनका दो दिवस में निराकरण कराकर 31 मार्च के पूर्व भुगतान कराएं।

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी सुदामा गुप्ता ने बताया कि छात्रवृत्ति के लंबित अधिकांश आवेदन पत्र निजी स्कूलों से संबंधित हैं। इनका आज ही सत्यापन करके देयक लगा दिया जाएगा। नोडल अधिकारी छात्रवृत्ति उच्च शिक्षा ने बताया कि ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय तथा कई अन्य महाविद्यालयों के 514 आवेदन पत्र लंबित हैं। इन विद्यार्थियों की मार्कशीट विश्वविद्यालयों द्वारा जारी नहीं की गई है जिसके कारण आवेदनों का सत्यापन नहीं हो पा रहा है।

पिछड़ावर्ग के कई विद्यार्थियों द्वारा ई केवाईसी करने के बाद भी छात्रवृत्ति के पोर्टल में उनका नाम तकनीकी कारणों से दिखाई नहीं दे रहा है। कलेक्टर ने कहा कि वरिष्ठ कार्यालयों से संपर्क कर तकनीकी बाधा दूर कराएं। विश्वविद्यालय से विद्यार्थियों की अंकसूची जारी कराने के लिए तत्काल संपर्क करें। कोई भी विद्यार्थी छात्रवृत्ति से वंचित नहीं रहना चाहिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, संयुक्त कलेक्टर पीके पाण्डेय, प्राचार्य कन्या महाविद्यालय श्रीमती विभा श्रीवास्तव तथा अन्य प्राचार्य उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News